राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा छपिया,गोण्डा-विकासखंड छपिया अंतर्गत मसकनवा बाजार में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में स्वामी विवेकानंद जयंती मनाई गई। जिसमें लोगों ने स्वामी विवेकानंद के बताए हुए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ उमाशंकर मिश्र ने बताया की स्वामी विवेकानंद कहते थे कि इंसान को जब तक लक्ष्य

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा

छपिया,गोण्डा-
विकासखंड छपिया अंतर्गत मसकनवा बाजार में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में स्वामी विवेकानंद जयंती मनाई गई। जिसमें लोगों ने स्वामी विवेकानंद के बताए हुए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ उमाशंकर मिश्र ने बताया की स्वामी विवेकानंद कहते थे कि इंसान को जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए तब तक उस कार्य में उसे निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ अशोक कुमार शुक्ला ने बताया की युवाओं को स्वामी विवेकानंद से सीख लेनी चाहिए कि उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी जीवन जीने का मार्ग निकाला।

और उन्होंने हार ना मानकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति की इस प्रकार हम सभी युवाओं को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए तन मन से डटकर मेहनत करनी चाहिए इसी क्रम में विष्णु विवेक शुक्ला, आदित्य तिवारी ,रामजी गुप्ता ,राजकुमार विश्वकर्मा, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat