पोषण अभियान के तहत एक दिवसीय इंक्रीमेंटल लर्निंग अप्रोच प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा अपने पोषण अभियान के तहत इंक्रीमेंटल लर्निंग अप्रोच के प्रशिक्षण के लिए एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया। शिविर में मुख्य सेविका शिवा तिवारी ने कहा कि पोषण अभियान एक महत्वपूर्ण अभियान है, जिसे जन आंदोलन में बदलते हुए विभाग को लोगों

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा अपने पोषण अभियान के तहत इंक्रीमेंटल लर्निंग अप्रोच के प्रशिक्षण के लिए एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया।

शिविर में मुख्य सेविका शिवा तिवारी ने कहा कि पोषण अभियान एक महत्वपूर्ण अभियान है, जिसे जन आंदोलन में बदलते हुए विभाग को लोगों के खाने की आदतों में परिवर्तन करना होगा। यदि खाने की आदतों में पोषण का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए तो हमारा सर्वांगिण विकास होगा। जिससे मौजूदा परिदृश्य में बच्चों और किशोरियों में खून की कमी।

एनीमिया की रोकथाम को बल मिलेगा। प्रशिक्षण शिविर में ब्लाक इटियाथोक की सभी महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी, सुपरवाइजर तथा कार्यकत्रियों ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर मुख्य सेविका सरोज सिंह, राजलक्ष्मी, मौजूद रहीं वहीं रीता वर्मा एवं वीना वर्मा ने ट्रेनिंग दी। उन्होंने बताया कि यह प्रशिक्षण प्रखंड स्तर पर दिया जा रहा है, इस अवसर पर पोषण सखी सुरभि मिश्रा भी उपस्थित रहीं, जिसका संदेश सही पोषण-देश रोशन होगा।

About The Author: Swatantra Prabhat