प्लाज्मा अभियान दान की कराएं तैयारी:भुवनेश आधुनिक

अलीगढ़। कोरोना काल में प्लाज्मा दान हेतु भी एक अभियान प्रारम्भ किया जा रहा है। इस अभियान से सभी जुड़ें । अभियान की अगुवाई करते हुए अभियान का शुभारंभ करते हुए देहदान कर्तव्य संस्था से जुड़े भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने यह भी कहा है कि कार्यकर्ता इस अभियान को अपने घरों से ही संचालित करेंगे

अलीगढ़।

कोरोना काल में प्लाज्मा दान हेतु भी एक अभियान प्रारम्भ किया जा रहा है। इस अभियान से सभी जुड़ें । अभियान की अगुवाई करते हुए अभियान का शुभारंभ करते हुए देहदान कर्तव्य संस्था से जुड़े भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने यह भी कहा है कि कार्यकर्ता इस अभियान को अपने घरों से ही संचालित करेंगे ।


कार्यकर्ताओं से अपील की है कि यह अभियान पूरी तरह सोशल मीडिया के माध्यम से ही करना है । किसी भी हालत में घर पर रहकर ही जागरूकता अभियान चलाना है । लक्ष्मण रेखा पार किये बिना आप किसी का फायदा कर सकते हैं ।


भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण बहुत ही तेजी से भारत में अपने पैर पसार रहा है । साथ ही साथ कोरोना के मरीज भी एक निश्चित गति से स्वस्थ हो रहे हैं । हर हालात में आप सभी की निगाह में ऐसे व्यक्ति आये ही होंगे या आगे नजरों में आएंगे । कार्यकर्ताओं की कार्य कैसे करना है इसके लिए बताया कि प्रत्येक कार्यकर्ता का कार्य सिर्फ कोरोना बीमारी से ग्रस्त हुए मरीज के स्वस्थ होने के बाद उनको अपने रक्त प्लाज्मा दान के लिए प्रोत्साहित करना है ।

जो जीवन परमात्मा ने उन्हें पुनः स्वस्थ करके दिया है यह उनके अच्छे कर्मों का द्योतक है । ऐसे मरीज जानते हैं कि कोरोना बीमारी के दौरान तिल तिल मरते हुए कैसे समय काटा था । वह अन्य मरीजों का दुख को हम से अधिक जानते हैं ।

अगर हमारी एक छोटी सी कोशिश से हम उनका प्लाज्मा दान करा पाते हैं तो शायद इससे बड़ा परोपकार और कोई नही होगा । कार्यकर्ताओं से अपील की कि प्लाज्मा दान के इच्छुक दानदाताओं की जानकारी अधिक से अधिक शेयर करें ।

जिसके लिए एक मुहिम चलाने कीआवश्यकता है । अगर आप भुवनेश आधुनिक की बात से सहमत हों तो पूरे देश मे इस अभियान से जुड़कर मानव जाति पर उपकार कर पुण्य के भागीदार बन सकते हैं ।

About The Author: Swatantra Prabhat