लापरवाही बरतने पर,डीडीयू अस्पताल के सीएमएस पर गिरी गाज

अलीगढ़। पं. दीन दयाल संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डॉ बी.के.गुप्ता पर गाज गिर ही गई। देर रात शासन ने डॉक्टर ए.पी.सिंह को डीडीयू अस्पताल अस्पताल के सीएमएस की जिम्मेदारी सौंप दी। 29 मई को स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने दीन दयाल संघ चिकित्सालय का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान हादसे में घायल मरीज को

अलीगढ़।

पं. दीन दयाल संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डॉ बी.के.गुप्ता पर गाज गिर ही गई। देर रात शासन ने डॉक्टर ए.पी.सिंह को डीडीयू अस्पताल अस्पताल के सीएमएस की जिम्मेदारी सौंप दी। 29 मई को स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने दीन दयाल संघ चिकित्सालय का निरीक्षण किया था।

निरीक्षण के दौरान हादसे में घायल मरीज को भर्ती कर उपचार कराने का निर्देश दिया था मगर इमरजेंसी वार्ड में तैनात चिकित्सक और स्टाफ ने उसका उपचार ना कर उसे रेफर कर दिया था। इसके बाद लौटते समय राज्य मंत्री की नजर पड़ी तो वह खुद ही गाड़ी से उतर मरीज को लेकर इमरजेंसी की ओर आने लगे।

इस मामले में सीएमएस ने डॉ समित फार्मासिस्ट के खिलाफ जहां डीओ लेटर शासन को लिखा था वही सब की सैलरी रोक दी थी। वही कुछ दिन बाद एक कंपनी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जिले के जनप्रतिनिधियों ने इसकी क्लास भी लगाई थी और शासन में शिकायत दी गई थी।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शासन ने गुरुवार की देर रात को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ बीके गुप्ता को पद से हटा दिया। वही उनके स्थान पर अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एबी सिंह को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की जिम्मेदारी सौंप दी।

एडी हेल्थ बी.के सिंह ने बताया कि शासन ने डीडीयू अस्पताल के सीएमएस को पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ए.बी.सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

About The Author: Swatantra Prabhat