इमाम और मुतवल्ली समेत कोरोना संक्रमितों पर केेस

लखनऊ। कैंट इलाके के कसाईबाड़ा में स्थित अलीजान मस्जिद में ठहरे 12 कोरोना पीड़ित जमातियों के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की है। इससे पहले पुलिस ने जमातियों को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराने के बाद एहतियाती तौर पर पूरा इलाका सील कर दिया गया था।पुलिस के मुताबिक, कैंट इलाके के कसाई बाड़े

लखनऊ। कैंट इलाके के कसाईबाड़ा में स्थित अलीजान मस्जिद में ठहरे 12 कोरोना पीड़ित जमातियों के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की है। इससे पहले पुलिस ने जमातियों को बलरामपुर अस्पताल में  भर्ती कराने के बाद एहतियाती तौर पर  पूरा इलाका सील कर दिया गया था।पुलिस के मुताबिक, कैंट इलाके के कसाई बाड़े में अलीजान मस्जिद में सभी जमाती ठहरे हुए थे। जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन ने सभी को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कर जांच कराया तो 12 कोरोना संक्रमित मिले। जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने इलाके को सील कर दिया गया था। वहीं, कोरोना संक्रमित आसपास छिपे होने की जानकारी फैलते ही लोग घरों की खिड़कियां और दरवाजे बंद कर सकते में आ गए। हालांकि स्थानीय प्रशासन ने इलाके का सैनिटाइजेशन कराया। साथ ही जमातियों के संपर्क में आए अन्य लोगों की पहचान करने में जुट गई है।

वहीं, उप निरीक्षक संदीप मिश्रा की तहरीर पर कैंट थाने में मस्जिद के ईमाम मोहम्मद अतहर सैदाई और मुतवल्ली मिराजुद्दीन समेत जमातियों के खिलाफ महामारी अधिनियम समेत कई संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक सभी कोरोना संक्रमित जमाती सहारनपुर के रहने वाले हैं।
चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस
राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमित जमातियों के मिलने के बाद से आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए चौकसी बढ़ा दी गई है। इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसके साथ ही जमातीयों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है।डी सी पी ने अलीगंज तो,एसीपी ने चिनहट थाने में की बैठक
पुलिस अधिकारियों ने अलग-अलग थानों में स्थानीय चुनिंदा लोगों के साथ बैठक की। साथ ही कोरोना वायरस के बढ़ते वैश्विक संकट को लेकर आगाह किया।डी सी पी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने जहां अलीगंज थाना परिसर में धर्मगुरुओं के साथ बैठक की, तो वहीं चिनहट थाना परिसर में एसीपी स्वतंत्र सिंह स्थानीय पुलिस के साथ साथ लोगों से अलर्ट रहने की अपील की।

About The Author: Swatantra Prabhat