नकली मास्क फैक्ट्री के दो अभियुक्तों को अब भी गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस

शाहाबाद/हरदोई। नगर के मोहल्ला बजरिया में विगत शनिवार को उप जिलाधिकारी शाहाबाद के नेतृत्व में नकली मास्क फैक्ट्री में छापा मारने वाली कोतवाली पुलिस अभी तक मात्र एक अभियुक्त सोनू उर्फ फराज पुत्र इलियास की गिरफ्तारी के अतिरिक्त दोनों नामजद अभियुक्तों में से एक भी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। जिसकी सर्वत्र चर्चा

शाहाबाद/हरदोई। नगर के मोहल्ला बजरिया में विगत शनिवार को उप जिलाधिकारी शाहाबाद के नेतृत्व में नकली मास्क फैक्ट्री में छापा मारने वाली कोतवाली पुलिस अभी  तक मात्र एक अभियुक्त सोनू उर्फ फराज पुत्र इलियास की गिरफ्तारी के अतिरिक्त दोनों नामजद अभियुक्तों में से एक भी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। जिसकी सर्वत्र चर्चा है।
बताते चलें कि नगर के एक मेडिकल स्टोर पर नकली मास्क बरामद होने के बाद एसडीएम के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी उमाशंकर सिंह सहित कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महेशचंद्र पाण्डेय ने मय हमराही दल बल के साथ बजरिया मोहल्ले में संचालित मास्क फैक्ट्री पर छापा मारा था और उसके संचालक उपरोक्त को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि मौके पर काम कर रहे करीब आधा दर्जन से अधिक कारीगरों को वहीं छोड़ दिया था। तत्पश्चात मास्क बरामद करने वाले दिन से लेकर रात गुजर जाने और दूसरे दिन दोपहर बाद तक कोतवाली पुलिस सहित अधिकारीगण पूरे मामले पर पर्दा डालने का प्रयास करते रहे। कुछ जागरूक नागरिकों ने इस बात की जानकारी जिलाधिकारी हरदोई पुलकित खरे को भी दी थी। तभी दलालों को दुत्कार कर बैकफुट पर आई पुलिस ने ड्रग इंस्पेक्टर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी। फिर भी मास्क फैक्ट्री के अभियुक्तों के पक्षधर लोग स्थानीय कोतवाली से लेकर सी0ओ0 व एस0डी0एम0 आदि अधिकारियों की गणेश परिक्रमा करते हुए देखे जाते रहे। हालांकि जिलाधिकारी के कड़े रुख के बाद बरामद मास्को की गिनती शुरू हुई थी और ड्रग इंस्पेक्टर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी।
 आश्चर्य यह कि मास्क बरामदगी वाले दिन से अब तो स्थानीय पुलिस पूरा सप्ताह ले चुकी है लेकिन मौके से गिरफ्तार एक अभियुक्त उपरोक्त के अतिरिक्त अन्य दोनों अभियुक्तों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर उंगलियां उठनास्वाभाविक है।

About The Author: Swatantra Prabhat