बाढ़ से पीड़ित किसानों को कृषि मंत्री ने दिए प्रमाणपत्र

किसान को प्रमाण पत्र वितरित करते कृषि राज्य मंत्री लखन सिंह औरैया तहसील अजीतमल में बुधवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर क्षेत्र के बाढ़ से पीड़ित किसानों के खातों में पहुंचने वाली राहत धनराशि के प्रमाणपत्र वितरित किए गए। कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने सदर विधायक रमेश दिवाकर, एसडीएम रमेश सिंह, तहसीलदार संध्या

किसान को प्रमाण पत्र वितरित करते कृषि राज्य मंत्री लखन सिंह

 औरैया तहसील अजीतमल में बुधवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर क्षेत्र के बाढ़ से पीड़ित किसानों के खातों में पहुंचने वाली राहत धनराशि के प्रमाणपत्र वितरित किए गए। कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने सदर विधायक रमेश दिवाकर, एसडीएम रमेश सिंह, तहसीलदार संध्या शर्मा व पूर्व चेयरमैन मदनलाल पोरवाल के साथ पीड़ित किसानों को मुआवजे के प्रमाण पत्र वितरित किए।

इस दौरान कृषि राज्य मंत्री ने किसानों से कहा कि सूबे के मुखिया की सभी पर निगाहें हैं। तहसीलदार संध्या शर्मा ने बताया कि 794 किसानों के लक्ष्य के सापेक्ष 806 किसानों के खातों में बेनीफिशरी बनाकर पैसा भेजा जा चुका है। अभी लेखपालों द्वारा जांच कर और भी पीड़ित किसानों के नाम दिए जा रहे हैं।बाढ़ पीड़ित 927 किसानों की सूची में अभी तक 650 किसानों की बेनीफिशरी बनाकर भेजी जा चुकी है।

उनके खातों में भी राहत राशि का पैसा पहुंच चुका है। शेष के खातों में भी शीघ्र ही राहत राशि का पैसा पहुंच जाएगा। राहत राशि प्राप्त करने वाले किसानों को प्रमाण पत्र दिए गए हैं। इस दौरान शशांक गुप्ता व विपिन मिश्रा समेत राजस्व कर्मचारी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat