खेतों में ओलावृष्टि से हुई बर्बादी का देखा हाल, दिए निर्देश

करमपुर गांव में ओलावृष्टि से प्रभावित सरसों की फसल को देखते प्रभारी मंत्री। औरैया। जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने गुरुवार को सदर ब्लॉक क्षेत्र के करमपुर गांव पहुंचकर बीते दिनों बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लिया। साथ ही किसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति के हिसाब से मुआवजा दिलाने

करमपुर गांव में ओलावृष्टि से प्रभावित सरसों की फसल को देखते प्रभारी मंत्री।

औरैया। जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने गुरुवार को सदर ब्लॉक क्षेत्र के करमपुर गांव पहुंचकर बीते दिनों बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लिया। साथ ही किसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति के हिसाब से मुआवजा दिलाने के लिए कहा। इसके पहले चिचौली स्थित सौ शय्या युक्त जिला अस्पताल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बनाए गए आइसोलेशन कक्ष का निरीक्षण किया।

सौ शय्या युक्त जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने अस्पताल के स्टाफ को निर्देश दिया कि अस्पताल के अंदर और बाहर साफ सफाई रखी जाए। बाहर से आने वाले मरीजों और तीमारदारों के हाथ धुलवाकर एवं स्क्रीनिंग कराकर अस्पताल में प्रवेश कराया जाए। कोरोना वायरस से निपटने को दो एंबुलेंस को आरक्षित किया जाए। उन्होंने सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव और सीएमएस राजीव रस्तोगी को निर्देश दिए कि लोगों को कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाए। अस्पताल के निरीक्षण के बाद प्रभारी मंत्री गांव करमपुर में ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का निरीक्षण करने पहुंचे।

उन्होंने खेत में फसल का नुकसान होना पाया। मुआवजा के बारे में महिला किसान शंकुतला देवी ने प्रभारी मंत्री को बताया कि उन्हें 50 फीसदी मुआवजा मिल चुका है। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि जिन किसानों की फसल क्षतिपूर्ति हुई है, उन्हें क्षतिपूर्ति के हिसाब से मुआवजा दिया जाए।प्रभारी मंत्री ने ककोर स्थित बीएसए कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर उचित साफ सफाई नहीं पाई। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए बीएसए को निर्देश दिए कि वह कार्यालय परिसर में सफाई कराएं।

इसके बाद उन्होंने कलक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण किया।अपर जिलाधिकारी एवं परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह को निर्देश दिए कि वह कलक्ट्रेट परिसर में अशोक के पेड़ लगवाएं, जिससे कि गर्मियों में लोगों को बैठने के लिए पर्याप्त छाया हो सके। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा, बिधूना विधायक प्रतिनिधि देवेश शाक्य और जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, मुख्य विकास अधिकारी बृजकिशोर पाठक मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat