आबकारी विभाग की टीम ने पछइयां बस्ती में मारा छापा

औरैया:छापा के दौरान जमीन में दबे लहन के डिब्बे तलाशती आबकारी पुलिस औरैया। होली के त्योहार को देखते हुए आबकारी विभाग ने शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिए रविवार को मोहल्ला बनारसीदास स्थित पछैंया बस्ती में छापा मारा। इस दौरान टीम ने मौके से 35 लीटर कच्ची शराब बरामद की। साथ ही 12 सौ

औरैया:छापा के दौरान जमीन में दबे लहन के डिब्बे तलाशती आबकारी पुलिस

औरैया। होली के त्योहार को देखते हुए आबकारी विभाग ने शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिए रविवार को मोहल्ला बनारसीदास स्थित पछैंया बस्ती में छापा मारा। इस दौरान टीम ने मौके से 35 लीटर कच्ची शराब बरामद की। साथ ही 12 सौ किलो लहन नष्ट कर शराब बनाने के उपकरण भी जब्त किए।रविवार सुबह आबकारी निरीक्षक बीके तिवारी, देवेंद्र सिंह व कानपुर से आई टीम के निरीक्षक साहब सिंह पाल ने संयुक्त रूप से मोहल्ला बनारसीदास स्थित पछैंया बस्ती में छापा मारा। भारी संख्या में पुलिस बल देख मोहल्ले के लोगों में हड़कंप मच गया।

तलाशी अभियान के दौरान टीम ने 12 सौ किलो लहन नष्ट किया और 35 लीटर कच्ची शराब बरामद की। इस दौरान महिलाओं व आबकारी टीम के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।इस संबंध में आबकारी निरीक्षक ने बताया कि बस्ती की महिलाओं ने छापेमारी पर आपत्ति जताई, लेकिन उनकी टीम ने अपना काम बखूबी पूरा किया। इस दौरान दो महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई के बाद मौके पर ही मुचलके पर छोड़ दिया गया। जिला आबकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र नाथ पांडे ने बताया कि इस अभियान के दौरान कई भट्टियां तोड़ी गईं और शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए।

About The Author: Swatantra Prabhat