23 से सुरु होगी मैलानी नानपारा रेल सेवा

लखीमपुर खीरी/पलिया कलां निवासी बद्री विशाल गुप्ता से मिली जानकारी के तहत मैलानी- नानपारा रूट पर ट्रेन संचालन 23 मार्च से प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस संबंध में बद्री विशाल मंत्री श्रीरामलीला कमेटी ने सबसे पहले इस रूट पर ट्रेन संचालन के लिए पीआईएल 3555/ 2020 दायर की थी इसके बाद श्यामाप्रसन्न सेन ने पीआईएल

लखीमपुर खीरी/पलिया कलां निवासी बद्री विशाल गुप्ता से मिली जानकारी के तहत मैलानी- नानपारा रूट पर ट्रेन संचालन 23 मार्च से प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस संबंध में बद्री विशाल मंत्री श्रीरामलीला कमेटी ने सबसे पहले इस रूट पर ट्रेन संचालन के लिए पीआईएल 3555/ 2020 दायर की थी इसके बाद श्यामाप्रसन्न सेन ने पीआईएल राजीव कुमार गुप्ता तथा सत्य प्रकाश श्रीवास्तव ने दायर की थी। सभी याचियों को भी बधाई दी है। रेलवे स्टाफ रूट संचालन बंद कर दूसरी जगह भेज दिया गया था उसे तत्काल वापस भेजा जा रहा है। अंग्रेजी शासनकाल में इसी लाइन पर दौड़ता हुआ उस समय का इंजन आप देख रहे हैं।

बद्री विशाल गुप्त ने मैलानी से शाहजहांपुर अंग्रेजी शासनकाल में चल रही नैरो गेज लाइन का उपयोग सेना ने द्वितीय विश्व युद्ध में किया था। उसे चालू करने के लिए माननीय उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की थी। माननीय उच्च न्यायालय ने रेलवे बोर्ड को निर्देशित किया था मैलानी से शाहजहांपुर रेलवे लाइन के पुनर्निर्माण का सर्वे करके रेल मंत्रालय भारत सरकार की पुनर्निर्माण पॉलिसी के अनुसार उस पर अपेक्षित कार्यवाही करें।

श्री गुप्त ने माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी कि वाया निघासन मैलानी- नानपारा रेल रूट डायवर्जन किया जाए इसकी भी याचिका दायर की है। इस प्रकार श्री गुप्त जी विभिन्न मामलों में जैसे बाढ़, पब्लिक ट्रांसपोर्ट ,वन सुरक्षा आदि के संबंध में दर्जनों जनहित याचिकाएं माननीय उच्च न्यायालय में दायर कर चुके हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat