किसानों की समस्याओं का निस्तारण हेतु कांग्रेसियों द्वारा क्षेत्रीय विधायक को दिया गया ज्ञापन

महमूदाबाद , सीतापुर । जिला कांग्रेस कमेटी के दीपक वर्मा जिला अध्यक्ष किसान काँग्रेस कमेटी सीतापुर व अनुज कुमार जैन की अगुवाई में जनता की बिभिन्न समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र सिंह वर्मा के न होने के कारण उनके प्रतिनिधि शरद मिश्रा को ज्ञापन सौंपा दिया गया । जिसमे वर्तमान समय में किसान अत्यंत

महमूदाबाद , सीतापुर ।

जिला कांग्रेस कमेटी के दीपक वर्मा जिला अध्यक्ष किसान काँग्रेस कमेटी सीतापुर व अनुज कुमार जैन की अगुवाई में जनता की बिभिन्न समस्याओं को लेकर  क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र सिंह वर्मा के न होने के कारण उनके प्रतिनिधि शरद मिश्रा को ज्ञापन सौंपा दिया गया । जिसमे वर्तमान समय में किसान अत्यंत कठिन संकटों का सामना कर रहे है।और खासतौर से आवारा पशुओं के द्वारा नष्ट हो रही किसानों की फसलों का मुद्दा प्रमुख हैं।आज के दौर में किसान एक तरफ जहाँ अपनी फसलों को बिचौलियों के हाथो बेचने पर विवश हैं ।

वही दूसरी तरफ आवारा पशुओं से फसलों की सुरक्षा करने में भी काफ़ी धन व्यय कर रहे है। फिर भी किसानों की फसले सुरक्षित नही हो पा रही है। जिससे किसान की औसत आय में काफ़ी गिरावट नजर आते दिख रही है। कांग्रेस जन आपसे निम्न लिखित बिंदुओं व मांगों का अति शीघ्र निस्तारण चाहते हैं। जिसमें पहली माँग  1 किसान के कर्ज को माफ़ किया जाय। तथा विधुत दरों को आधा किया जाय। 2 गाँव – गाँव में आवारा पशुओं के ठहरने व खाने पीने के लिए गौशालाओं का प्रबंध भी किया जाय।

वरना किसानों की फसल की रखवाली हेतु भत्ता देने की व्यवस्था की जाय। 3 और किसानों के गन्ने का नियमित तरीके से भुगतान कराया जाय। और गन्ने का नया दाम 400 रुपये तय किया जाय। 4 धान के लिए लेबी खरीद व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया जाय।  तथा धान का प्रति कुन्तल दाम 2500 रुपये किया जाय। 5 सूखा ओला बारिश की आपदा में किसानो को फसल मुआवजा दिया जाय। अतः किसानों की उपरोक्त अन्य  समस्याओं पर तत्काल गम्भीर संज्ञान लेते हुए उनका निस्तारण करने हेतु आवश्यक कदम उठायेंगे।

इस मौके पर मो0 ख़लीम बाबा , मो0 इरफ़ान राईनी ( डिसूजा) , सुरेश रावत ,अतीक रहमानी , मंसूर अली सलमानी , मनीष शुक्ला , तारा चन्द्र भार्गव, अय्यूब डम्पी आदि लोगो की मौजूदगी में शरद मिश्रा को ज्ञापन देकर उपरोक्त प्रकरण को ध्यान में रखते हुए , किसानों की सभी मांगो को पूर्ण कराने की मांग की ।

About The Author: Swatantra Prabhat