बड़ा हादसा कोयला से भरा ट्रक पलटा चालक सहित एक साइकिल सवार घायल

बिलग्राम हरदोई।। बिलग्राम तहसील के ग्राम नौमालिकपुर के पास कटरा बिल्हौर मार्ग पर सोमवार सुबह एक कोयले से भरा हुआ ट्रक जो रानीगंज बंगाल से इसी मार्ग से रायगढ़ मुरादाबाद जा रहा था।अचानक उक्त मार्ग पर स्थित ग्राम नौमलिकपुर के निकट बाइक सवार को बचाने में अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया।जिसकी वजह से सड़क

बिलग्राम हरदोई।।

 बिलग्राम तहसील के ग्राम नौमालिकपुर के पास कटरा बिल्हौर मार्ग पर सोमवार सुबह एक कोयले से  भरा हुआ ट्रक जो रानीगंज बंगाल से इसी मार्ग से रायगढ़ मुरादाबाद जा रहा था।अचानक उक्त मार्ग पर स्थित ग्राम नौमलिकपुर के निकट  बाइक सवार को बचाने में अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया।जिसकी वजह से सड़क किनारे साइकिल सवार रामबाबू पुत्र गयालाल निवासी ग्राम सुगमा थाना सांडी व ट्रक चालक भी घायल हो गए।इस दुर्घटना से लगभग 5 किमी लम्बा जाम लग गया।

ट्रक हादसे के बाद 5 किमी दूर तक दोनों ओर लम्बा जाम लगा   रहा।इस दौरान विभिन्न वाहनों पर सवार लोगों की बेचैनी साफ दिखी।किसी को ऑफिस तो कोई  स्कूल के लिए तो कुछ को ट्रेन आदि का सफर करने के लिए कानपुर व हरदोई स्टेशनों के बीच लंबा जाम लगा रहा।लेकिन हादसे के बाद जाम की वजह से वाहनों के ठहराव से सभी को चिन्ता ने घेर लिया वहीं इस दौरान सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों के साथ महिलाओं को हुई।जो अपने बच्चों के कारण स्थान को जाने में व्याकुल दिखीं।

वहीं घायल ट्रक चालक व साईकिल सवार के बयानों से साफ लगा कि दोनों के बयानों में अंतर देखा गया। जिसमें इस मार्ग हादसे में घायल साईकिल सवार राम बाबू पुत्र ग्यालाल उम्र लगभग 45 वर्ष निवासी ग्राम सुगमा थाना सांडी ने बताया कि वह अपनी बहन के घर आलमापुर गांव आए हुए थे।बापस अपने घर जाते समय यह हासदा हो गया।उनके मुताबिक ट्रक का टायर फटने से यह घटना घटी।

जबकि घायल ट्रक चालक  आसिफ़ पुत्र रशीद के मुताबिक उसने ओवरटेक कर रही बाइक को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर ट्रक बीच सड़क पर ही पलट गया।जिसमें सड़क किनारे चल रहे एक साइकिल सवार को चोटें आईं हैं।दुर्घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नगर स्थित सीएचसी ले जाया गया। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने साथ ही जाम खुलवाने के प्रयास शुरू कर दिए थे।काफी घण्टों के अथक प्रयासों के बाद पुलिस ने जाम खुलवाने के बाद पुलिस की कड़ी मेहनत के जाम खुल सका जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

About The Author: Swatantra Prabhat