कठिन परिश्रम करने पर ही मिलेगी सफलता

महमूदाबाद , सीतापुर। उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के चाँद पुर बाजार के क्षेत्र में स्थित पंडित संतोषी लाल मेमोरियल इंटर कॉलेज में अशोक कुमार ने छात्र छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि विद्यार्थी को अपने लक्ष्य पर निर्धारित समय को न खोते हुए निरंतर उसे पाने के लिए प्रयास करें

महमूदाबाद , सीतापुर। उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के चाँद पुर बाजार के  क्षेत्र में स्थित पंडित संतोषी लाल मेमोरियल इंटर कॉलेज में अशोक कुमार ने छात्र छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि विद्यार्थी को अपने लक्ष्य पर निर्धारित समय को न खोते हुए  निरंतर उसे पाने के लिए प्रयास करें । जिससे सफलता निश्चित रूप से उसके कदम चूमेगी। परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है और परिश्रम कभी व्यर्थ नहीं होता ।उक्त विचार पंo संतोषी लाल शुक्ल मेमोरियल इंटर कॉलेज में खंड विकास अधिकारी रामपुर मथुरा अशोक कुमार चौरसिया ने विद्यार्थियों के आशीर्वाद समारोह में व्यक्त किए। इस अवसर पर हाजिया इंस्टिट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड रिसर्च के डायरेक्टर हनी जाफरी ने विद्यार्थियों को कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा।

कि आज भविष्य में बहुत से नए नए विकल्प विद्यार्थियों के पास उपलब्ध है ।और सही समय पर सही प्रयास करने से सफलता अवश्य मिलेगी। इसके साथ ही कैरियर से जुड़ी हुई कई अन्य जानकारी देते हुए शुभकामनाएं दी ।और वही पर संस्था के प्रधानाचार्य राजेश कुमार शुक्ल ने कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त कर  अतिथियों के द्वारा इंटर के सभी विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह व परीक्षा किट देकर विद्यार्थियों के मंगलमय स्वर्णिम भविष्य की ढेरों शुभकामनाएं देते हुए ।सदैव प्रगति की ओर अग्रसर रहने के लिए शुभकामनाएं दी ।

कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई अतिथियों का बैज अलंकरण, माल्यार्पण प्रशांत शुक्ला , मुकेश अवस्थी , शिक्षक नरेंद्र वर्मा,देवेंद्र वर्मा,अरुण वर्मा के द्वारा किया  गया । संस्था के प्रधानाचार्य राजेश कुमार शुक्ल के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थिति सभी अतिथियों को भी विद्यालय के प्रबंधक चंद्र भूषण शुक्ला एवं प्रधानाचार्य राजेश कुमार शुक्ला ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में अशोक वाजपेई , डॉ० सुशील जायसवाल , मृत्युंजय बाजपेई , सौरभ शुक्ला , कल्लू अवस्थी , अजय शास्त्री  शिक्षक , ज्योति राजपूत शिक्षिका सहित कक्षा  नौ से इंटर तक के सभी छात्र छात्राओं के साथ साथ विद्यालय के सभी अध्यापक गण उपस्थित रहे ।और वही पर सम्पन हुए कार्यक्रम में राष्ट्रगान पुनः प्रस्तुत कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat