ऊपर से लॉकडाउन, कमाई है नही, हाय रे सरकार

● शराब दुकाने खुलने को लेकर महिलाओ मे आक्रोश बढा हरिद्वार। (उत्तराखंड) कोरोना वायरस को देखते हुए हरिद्वार में जहां स्वतंत्र प्रभात-हरिद्वार एक और मठ मंदिर सभी बंद है । ऐसी स्थिति में उत्तराखंड सरकार के द्वारा मदिरालो को खोलने का जो निर्णय लिया गया है इससे महिलाओं में काफी रोष व्याप्त हुआ है। इस पर हमने

● शराब दुकाने खुलने को लेकर महिलाओ मे आक्रोश बढा हरिद्वार। (उत्तराखंड) कोरोना  वायरस को देखते हुए हरिद्वार में जहां

स्वतंत्र प्रभात-हरिद्वार

एक और मठ मंदिर सभी बंद है । ऐसी स्थिति में उत्तराखंड सरकार के द्वारा मदिरालो को खोलने का जो निर्णय लिया गया है इससे महिलाओं में काफी रोष व्याप्त हुआ है। इस पर हमने कई महिलाओं से जानकारी की तो उनका कहना था कि इस वक्त सभी काम बंद है कमाई का कोई भी जरिया नहीं है और ऐसे में शराब की दुकानों का खोलना क्राइम की ओर इशारा कर रहा है  और कहीं ना कहीं उन सभी के दिलों पर भी आघात किया गया है जो भगवान मे अपनी आस्था रखते हैं ।

 हरिद्वार धर्मनगरी के साथ-साथ विश्व विख्यात तीर्थ स्थल है जहां पर साक्षात गंगे मैय्या कल कल कर बहती रहती है । कोरोना की महामारी के चलते श्रद्धालुओं का आना-जाना भी प्रतिबंधित किया गया है।इस धर्म नगरी हरिद्वार में मदिरालो का खोला जाना वो भी मठ मंदिर बंद होने के बावजूद एक धार्मिक आस्थाओं पर कुठाराघात है।

मदिरालो के बाहर भीड़ देखी जा सकती है जो किसी भी अनहोनी को न्योता दे सकती है।इस कोरोनावायरस की महामारी में हरिद्वार अभी रेड जोन की स्थिति में है पुलिस जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में व्यस्त है वही अब शराबियों के पीछे भी पुलिस लाठी डंडा उठाएं घूमती नजर आएगी जब तक मदिरालय बंद थे तो पुलिस को इस ओर ध्यान नहीं देना पड़ रहा था

और क्राइम का ग्राफ भी काफी नीचे आ गया था जो अब शराब की दुकान खुलने के बाद अब क्राइम का ग्राफ भी बढ़ सकता है! शराब पीकर आदमी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर सकता और कहीं ना कहीं इससे पुलिस को और ज्यादा मशक्कत करनी पड़ सकती है !अभी तक जहां जहां शराब की दुकानें खोली गई है वहां वहां भयानक स्थिति उत्पन्न हुई है और पुलिस को बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा है!

इसे देखते हुए वहा की सरकारे बैकफुटपर आई और उन दुकानों को बंद करना पड़ा! उत्तराखंड में भी ऐसी स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिए पुलिस मुस्तैदी दिखाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में जुटी हुई है!

About The Author: Swatantra Prabhat