सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मोहन भागवत की फोटो और विवादित बुकलेट, केस हुआ दर्ज….

स्वतंत्र प्रभात – राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत की तस्वीर और ‘नया भारतीय संविधान’ नाम की सामग्री को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। गुरुवार को संघ के अवध प्रांत सह प्रचार प्रमुख दिवाकर ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने

स्वतंत्र प्रभात –

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत की तस्वीर और ‘नया भारतीय संविधान’ नाम की सामग्री को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। गुरुवार को संघ के अवध प्रांत सह प्रचार प्रमुख दिवाकर ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोहन भागवत की तस्वीर के साथ ‘नया भारतीय संविधान’ के शीर्षक वाली 16 पेज का बुकलेट सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

दिवाकर ने कहा, यह संघ की छवि को धूमिल करने की कोशिश है। इसके खिलाफ लखनऊ के गोमती नगर और हजरतगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे उस दस्तावेज मे कही गई बातें संविधान के खिलाफ हैं और इसका RSS से कोई लेना देना नहीं है। मामले की जानकारी देते हुए हजरतगंज के पुलिस अधिकारी अभय मिश्र ने कहा, इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और ऐसी ही एक प्राथमिकी गोमतीनगर थाने में भी दर्ज कराई गई है।

मुरादाबाद दौरे पर हैं मोहन भागवत

मोहन भागवत अपने 4 दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद पहुंचे हैं। सरसंघचालक भागवत बुधवार शाम यहां पहुंचे और अगले 4 दिनों के अपने कार्यक्रम के अनुसार, वे क्षेत्र में आरएसएस के पदाधिकारी के साथ बैठकें करेंगे। इस दौरान मेरठ, बृज और उत्तराखंड क्षेत्र के वरिष्ठ पदाधिकारी भी बैठकों में भाग लेंगे।

मुरादाबाद के संघ प्रवक्ता पवन जैन के अनुसार, ‘सरसंघचालक बनने के बाद मोहन भागवत का यह मुरादाबाद का पहला दौरा है।’ सूत्रों के अनुसार, सभी राज्यों में संघ के कामकाज की समीक्षा के लिए आयोजित की जा रही यह नियमित बैठकें हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat