क्वारंटाइन केंद्र पर प्रवासियों को नही मिल रहा कोई सुविधा

पिपरा बाजार/कुशीनगर। विशुनपुरा विकास खंड के विभिन्न पंचायतों में बने सरकारी स्कूलों मे क्वारंटाइन सेंटरों में ठहराए गए प्रवासी मजदूरों व बाहर से आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं मिल पा रही है। यहां तक की सेंटरों को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा है। क्वारंटाइन हुए लोगों को परिजनों द्वारा

पिपरा बाजार/कुशीनगर।


विशुनपुरा विकास खंड के विभिन्न पंचायतों में बने सरकारी स्कूलों मे क्वारंटाइन सेंटरों में ठहराए गए प्रवासी मजदूरों व बाहर से आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं मिल पा रही है। यहां तक की सेंटरों को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा है। क्वारंटाइन हुए लोगों को परिजनों द्वारा घर से खाना पहुंचाया जाता है। ग्रामीणों के अनुसार क्वारंटाइन सेंटर से लोग बाहर निकलकर आराम से घूमते-फिरते हैं।  

  प्राथमिक विद्यालय चक्रधर छपरा स्थित क्वारंटाइन सेंटर मे मुम्बई, गुजरात,पंजाब,दिल्ली से 17 प्रवासी आये हुये हैं। जहां प्रवासी लोगों के खाने-पीने का व्यवस्था नहीं है।नही कोई चेकअप किया गया और न ही प्रधान द्वारा कोई व्यवस्था की गई है। इनके परिजन समय-समय पर खाना पहुंचाते हैं।

ये लोग क्वारंटाइन सेंटर से बाहर निकल कर आराम से घूमते हैं।पंचायत भवन बसडीला मे 26 प्रवासी व प्राथमिक विद्यालय व जूनियर विद्यालय कुकरहा मे 26 प्रवासी आये हुए है। जहां प्रवासी लोगों को किसी प्रकार की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है।

जिससे प्रवासी खुले मे घुम रहे है जिससे अगल बगल के लोग दहशत मे है।खजुरिया,पटेरा,सरपतही,बलकुडिया,नरचोचवा आदि गांव का भी यही हाल है।प्रवासियों ने जिला प्रशासन से सुविधा दिलाने की मांग की है।

About The Author: Swatantra Prabhat