बरसठी में मनरेगा का कार्य देखने पहुँचे जिलाधिकारी

बरसठी | डीएम दिनेश कुमार सिंह गुरुवार को विकास खंड के बरसठी गांव के नरसिंह भगवान मंदिर परिसर में पहुँचकर बरसठी प्रधान गायत्री सिंह पत्नी पूर्व प्रधान अरुण सिंह के द्वारा एकत्रित किए गए खाद्यान को 20 जरूरतमद्दों को अपने हाथों द्वारा वितरित करते हुए कहा कि पूरे जिले प्रधानों ने इस कोरोना संकट महामारी

बरसठी | डीएम दिनेश कुमार सिंह गुरुवार को विकास खंड के बरसठी गांव के नरसिंह भगवान मंदिर परिसर में पहुँचकर बरसठी प्रधान गायत्री सिंह पत्नी पूर्व प्रधान अरुण सिंह के द्वारा एकत्रित किए गए खाद्यान को 20 जरूरतमद्दों को अपने हाथों द्वारा वितरित करते हुए कहा कि पूरे जिले प्रधानों ने इस कोरोना संकट महामारी को लेकर लाकडाउन लगा है। अपने अपने स्तर से अपने गाँव के जरूरत मंदो को लगातार खाद्यान वितरण कर रहे है। सरकार और जिला प्रशासन की प्रधानो द्वारा किए जा रहे इस मदद के लिए मैं कोटि-कोटि धन्यवाद और साधुवाद दे रहा हूं उक्त अवसर पर बोलते हुए डीएम ने कहा मनरेगा की मजदूरी सरकार 187 रुपए से बढ़ा कर 201 रुपये कर दिया है।

और जो प्रधान अपने गांव में मनरेगा का कार्य करा करके गरीबो और जरूरतमद्दों को रोजगार देकर इस कोरोना जैसी महामारी में उनके घर चूल्हा जलवाने का कार्य कर रहे है। यह अपने आप में बहुत ही पुनीत कार्य है।मैं जनपद के ऐसे ग्राम सभा के प्रधानो का दिल से सम्मान करता हूं। जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव नजदीक आ रहा हैIऐसे में गॉवों में प्रधान के विरोधी प्रधानो के खिलाफ झूठी सूचनाए और अफवाह फैला रहे है।मैं झूठी सूचना देने वालो के ख़िलाफ़ सख्त कदम उठाते हुए एफआईआर दर्ज कराना शुरू कर दिया हूं।

यदि किसी गांव से प्रधान या कोटेदार की कोई किसी भी तरह की शिकायत करता है तो उसे शिकायत के साथ-साथ एफिडेविट देना होगा तभी जांच होगी और यदि खबर झूठी पाई गई शिकायतकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।इसके पश्चात बरसठी के गोठाव गाव में 2 लाख 82 हजार रुपए से मनरेगा के तहत खोदे जा रहे तालाब का निरीक्षण करते हुए कहा की खुदाई में लगे सभी 75 महिला पुरुष मजदूरो से अपील किया कि सभी लोग मुँह पर गमछा बांध के सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए कार्य करे। तालाब खुदाई में लगे मजदूरों को संबोधित करते हुए बताया कि सभी मजदूरों के खाते में सरकार द्वारा जनधन खाते में पांच-पांच सौ रुपए तथा उज्वला योजना के तहत खाते  में रुपए भेज दिया गया।


इस मौके पर एसडीएम के के मिश्र, वीडियो बरसठी राजन रॉय, राजेन्द्र बिंद, विनय कुमार सहित दर्जनों प्रधान मौजूद रहे।
इस मौके पर एसडीएम के के मिश्र, वीडियो बरसठी राजन रॉय, जेई एमआई विजय सिंह,जेई मुकेश गुप्ता,प्रधान गुलाब यादव, इंसान अली,रिंकू सिंह,बाबा पटेल, मोहन लाल यादव, अरविंद दुबे, राजेन्द्र बिंद, विनय कुमार सहित दर्जनों प्रधान मौजूद रहे।

डीएम ने की ग्राम प्रधानों की सराहना ।

डीएम दिनेश कुमार सिंह ने दोनों गावो के प्रधानो के कार्यो को देख उनकी सराहना की तथा विकास खण्ड के सभी प्रधानों से मनरेगा योजना के तहत कार्य कराने की अपील की।

प्रधानो ने 50 कुंतल भूसा किया दान ।

गुरुवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के निरीक्षण में बरसठी व गोठाव गांव के ग्राम सभा के प्रधान पति अरुण सिंह व गोठाव प्रधान पति उग्रसेन सिंह ने 25-25 कुंतल डीयम द्वारा बनाए गए भूसा बैंक में दान किया।Attachments area

About The Author: Swatantra Prabhat