शासन के अगले आदेश तक निर्माण कार्य रोकें- जिलाधिकारी-

बस्ती। हर्रैया एवं बस्ती सदर तहसील से गुजरने वाली राम जानकी मार्ग के चौड़ीकरण में किसानों की खतौनी में दर्ज जमीन को बिना अधिग्रहीत किये शामिल कर खुदाई का कार्य किए जाने से नाराज़ किसानों की मांग को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राज्य मार्ग लखनऊ को तत्काल सड़क निर्माण रोकने के

बस्ती। हर्रैया एवं बस्ती सदर तहसील से गुजरने वाली राम जानकी मार्ग के चौड़ीकरण में किसानों की खतौनी में दर्ज जमीन को बिना अधिग्रहीत किये शामिल कर खुदाई का कार्य किए जाने से नाराज़ किसानों की मांग को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राज्य मार्ग लखनऊ को तत्काल सड़क निर्माण रोकने के लिए पत्र लिखा है।


राम जानकी मार्ग के चौड़ीकरण में किसानों की खतौनी में दर्ज जमीन पर ठेकेदारों द्वारा जबरन खुदाई करने से छावनी से रामपुर तक के किसान विरोध कर रहे हैं लेकिन ठेकेदारों एवं प्रोजेक्ट मैनेजर रात दिन खुदाई करते हुए किसानों की जमीन हड़पने में लगे हैं। किसानों की समस्या को लेकर सपा नेता पूर्व उपाध्यक्ष आवास विकास परिषद उप्र सरकार सिद्धार्थ सिंह ने आवाज बुलंद की जिससे किसानों की आवाज प्रशासनिक स्तर पर सुनी गयी।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को परियोजना का अभिलेख प्रस्तुत करने को कहा है और शासन के अगले आदेश तक निर्माण कार्य रोकने का सख्त आदेश देते हुए एसडीएम हर्रैया एवं सदर को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

About The Author: Swatantra Prabhat