रुडकी मे रिमझिम बारिश के चलते रोजेदारो के चेहरे खिले

रुडकी।(उत्तराखंड)- मुकद्दस रमजान का आगाज शिद्दत की गर्मी में हुआ। धूप की तपिश की वजह से रोजेदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। रमजान के पवित्र माह में रहमत की बारिश ने हर किसी के चेहरे को खिला दिए हैं। मई महीने में पड रही तेज गर्मी के बाद, विगत दिनों बदले मौसम

रुडकी।(उत्तराखंड)- मुकद्दस रमजान का आगाज शिद्दत की गर्मी में हुआ। धूप की तपिश की वजह से रोजेदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। रमजान के पवित्र माह में रहमत की बारिश ने हर किसी के चेहरे को खिला दिए हैं। मई महीने में पड रही तेज गर्मी के बाद, विगत दिनों बदले मौसम और बारिश के बाद आज रविवार को रुड़की समेत हरिद्वार जिले के कई क्षेत्रों में हुई एक बार फिर बारिश से पारा काफी गिर गया है।

रविवार की सुबह से दिन में घने काले बादल छा गए। जिससे की आसपास दिन में अंधेरा छा गया। बादल की गरज के साथ साथ तेज हवाएं चलने से तापमान में गिरावट महसूस की गई है। चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बीच रोजा रखने वालों को, मौसम ठंडा होने से भारी राहत मिली है।

रमजान माह में तपिश के बाद ठंडक का अहसास हुआ है । इस बारिश से जहां रोजेदारों को राहत मिली वहीं दूसरी ओर, चारे के अभाव में अकाल का दंश झेल रही पशुओं के लिए हरी घास की आस जग गयी है । पशुधन के लिए यह बारिश जीवनदायी साबित हो सकती है । रोजेदारों ने कहा, ‘अल्लाह की रहमत बरस रही है। हमें लग रहा था कि इस बार अप्रैल में रोजे शुरू होने से गर्मी कुछ परेशान करेगी, लेकिन रमजान के पाक माह में रहमत की बारिश से गर्मी का नामोनिशान नहीं है।

About The Author: Swatantra Prabhat