मोहल्ला मुन्नूगंज वासियों ने किया मतदान का बहिष्कार करने का ऐलान ,रोड नहीं तो वोट नहीं 

मामला जनपद खीरी के तहसील गोला गोकर्णनाथ के मोहल्ला मुन्नूगंज का है।

 

आखिर कहाँ सो रहा है प्रशासन मुन्नूगंज वासियों के एलान के बावजूद भी प्रशासन नही ले रहा कोई सुध 13 मई को है वोटिंग कुछ ही दिन शेष फिर भी हल नही!

लखीमपुर-खीरी।

विधानसभा गोला गोकर्णनाथ खीरी के स्थानीय शहर के कस्बा मुन्नूगंज वासी लोगों ने पुराने रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण से परेशान होकर  इस लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के समक्ष सुगम रास्ते की मांग रखी है ।अन्यथा इसबर वोट न डालने का फैसला किया है। बताते चलें कि मोहल्ला मुन्नूगंज ,गली नंबर 105, गोला गोकरन नाथ जिला लखीमपुर खीरी का विगत 5 दिनों से हो रहा है वोट न देने का एलान लेकिन प्रशासन अभी तक कोई सुध नही ले रहा है ।

क्या प्रशासन को 4000 वोटों की ज़रूरत नही या ये वोटर प्रशासन के लिए अहम नहीहै। कई बार जिलाधिकारी,उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, क़ानूनगों को  शिकायत करने और ज्ञापन देने के बावजूद भी नही निकल रहा कोई हल ! मोहल्ला मुन्नुगंज वार्ड नंबर 9 का सुगम रास्ता स्वर्गीय हमीद बेग के घर से नाले के बाईपास तक का रास्ता लगभग 30 वर्षों से ज्यादा समय से बिना किसी अतिक्रमण के आमजन के आवागमन हेतु उपयोग में लाया जाता रहा है ।

परंतु स्थानीय प्रॉपर्टी कारोबारी शिवलाल द्वारा कुछ दिनों से अपनी भूमि बताकर उसपर अतिक्रमण किया जा रहा है । स्थानीय निवासी और सामाजिक कार्यकर्ता अहमद खान का कहना है कि यह रास्ता बंद होने से मोहल्ले के 200 परिवारों को गंभीर संकट का सामना करना पड़ेगा। क्यों कि और कोई सुगम मार्ग नहीं है जिससे किसी आपात स्थिति में अग्निशमन ,एंबुलेंस या गाडियां  मोहल्ले में जा सके ।कुछ मोहल्ले वासियों का कहना है कि शिवलाल ने जब प्लॉट बेचा था तो उन्होंने यह विश्वास दिया था की वो उपयोग में लाए जा रहे रास्ते पर कभी अतिक्रमण नहीं करेंगे ।

इस विवाद के संदर्भ में स्थानीय निवासियों का यह भी कहना है कि शिवलाल अवैध तरीके से कृषि योग्य भूमि पर  प्लॉटिंग कर रहे हैं जिसकी शिकायत प्रशासन को की गई है । वहीं मोहल्ले वासियों ने इस मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए और शिवलाल के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाया। मुन्नूगंज वासियों के सैकड़ों परिवारों ने मांग की है की इस मामले में आवश्यक कदम जनप्रतिनिधि और प्रशासन तत्काल उठाए नहीं तो इसबार वोट का बहिष्कार किया जाएगा ।

समस्त ........निवासीगण
मोहल्ला मुन्नूगंज गली 105

About The Author: Swatantra Prabhat UP