हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के 3 भारतीय आरोपी कोर्ट में हुए पेश 

कनाडाई विदेश मंत्री मेलानी जोली ने कहा कि ओटावा इन आरोपों पर कायम है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट शामिल थे। बावजूद इसके कोई सबूत नहीं है जो नई दिल्ली की संलिप्तता को दर्शाता हो, यहां तक ​​कि भारत-नामित आतंकवादी की हत्या के आरोपी तीन भारतीय नागरिक अदालत के सामने पेश हुए।

एडमॉन्टन में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों, 22 वर्षीय करण बराड़, 22 वर्षीय कमलप्रीत सिंह और 28 वर्षीय करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया और उन पर फर्स्ट-डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया।

पत्रकारों से बात करते हुए मेलानी जोली ने कहा कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस द्वारा की जा रही है। सीपीएसी ने बताया कि उन्होंने कहा कि कनाडा अपने नागरिकों की सुरक्षा करना जारी रखेगा। मेलानी जोली ने कहा कि कनाडा की स्थिति हमेशा स्पष्ट रही है। हमारा काम कनाडाई लोगों की रक्षा करना है और हम उन आरोपों पर कायम हैं कि भारतीय एजेंटों द्वारा कनाडाई धरती पर एक कनाडाई की हत्या कर दी गई थी। 

उनका यह बयान कनाडाई पुलिस द्वारा तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की घोषणा के बाद आया है। हालाँकि, कनाडाई पुलिस कर्मियों ने भी भारत से किसी भी संबंध का कोई सबूत नहीं दिया है जैसा कि कनाडाई मीडिया में अनुमान लगाया जा रहा था।

कनाडा स्थित समाचार वेबसाइट ग्लोब एंड मेल के अनुसार, ब्रिटिश कोलंबिया के सिख समुदाय के सदस्यों ने मंगलवार को सरे अदालत कक्ष में भीड़ जमा कर दी, जब हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोपी तीन भारतीय नागरिक वीडियो के माध्यम से पहली बार अदालत में पेश हुए।

 

About The Author: Abhishek Desk