जिला विज्ञान क्लब ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

सिरसागंज:- विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के अंतर्गत जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के तत्वावधान में अमेजिंग वर्ल्ड, सिरसागंज में विद्यालय के निदेशक अंशुल खंडेलवाल व जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन के संयोजन में मतदान जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली का प्रारंभ जिला विज्ञान क्लब के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन व प्रधानाचार्या ललिता वशिष्ठ ने हरी झंडी दिखाकर किया। जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि मतदाता जागरूकता रैली अमेजिंग वर्ल्ड से प्रारम्भ होकर नगर के अराव रोड, मैन रोड से इटावा रोड होकर खंडेलवाल कैंपस पर समाप्त हुई।
 
रैली में बच्चे विभिन्न नारे लिखी तख्तियां लेकर एवं नारे लगाते हुए आम जनमानस को जागरूक कर रहे थे। जैन ने विद्यार्थियों को बताया कि हमारा देश उत्सवों का देश है, निर्वाचन लोकतंत्र का पर्व, देश का पर्व है। उन्होंने बच्चों को बताया कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते है। हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखते हैं तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं।
 
उन्होंने सभी को जागरूक करते हुए बताया कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व मतदान एवं लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति मत है।  प्रत्येक मत महत्वपूर्ण है, इसलिए कोई भी मत छूटना नहीं चाहिए। विद्यालय की प्रधानाचार्या ललिता वशिष्ठ ने सभी बच्चों को अपने माता पिता, रिश्तेदारों, ग्रामवासी, नगरवासियों को दिनाँक 07 मई 2024 को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित किया एवं जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बच्चों के साथ आशीष पोरवाल,  जवाहरलाल, गणेश गुप्ता, राघवेन्द्र वर्मा, शैलेन्द्र कुमार, रहिसुदीदिन एवं समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk