कुआनो नदी में नाव डूबी, दो मासूम बच्चों समेत तीन लोगों की मौत; चारो तरफ मची चीख पुकार

संत कबीर नगर। धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम नकहा में डोंगी नाव पलटने से दो मासूम बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गयी। मौत की खबर से नकहा गांव में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे लोगो की खोज बीन शुरू कर दिया। लगभग दो घंटे के प्रयास के बाद नदी में डूबे तीन शवो को बाहर निकाला गया। शव देख घाट पर मौजूद परिजनों में कोहराम मच गया। घाट पर चारो तरफ चीख पुकार मच गई । नदी में डूबे तीन लोगो को सीएचसी हैंसर लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

भैंस चराने गए थे कुआनो नदी के तट पर
जानकारी के अनुसार मझौरा ग्राम पंचायत के नकहा निवासी 50 वर्षीय गोपाल पुत्र बरखू, आठ वर्षीय शिवम पुत्र सुनील, नौ वर्षीय आर्यन पुत्र शैलेन्द्र एवं अन्य लोगो के साथ रविवार की सुबह भैंस चराने कुआनो नदी के तट पर गए हुए थे। भैंस नदी में चली गई कुछ देर बाद सभी भैंसे नदी के दूसरे छोर गोपालपुर गांव के सिवान में पहुंच गई। भैंस वापस लाने के लिए एक डोंगी नाव पर सवार होकर गोपाल, आर्यन व शिवम नदी पार करने लगे। नाव अभी बीच मझधार में पहुंची ही थी तभी अचानक पलट गई।

नांव पलटने से उस पर सवार तीनो लोग नदी में डूबने नदी में डूबते देख अन्य चरवाहों ने शोर मचाया। मौके पर पहुंचे स्थानीय गोताखोरों द्वारा नदी में डूबे लोगो की खोजबीन शुरू कर दी गयी। लगभग दो घण्टे के प्रयास के बाद नदी में डूबे तीन लोगों को बाहर निकाला गया। उन्हें आनन फानन में सीएचसी हैंसर पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने तीनों लोगो को मृत घोषित कर दिया।

 
 

About The Author: Swatantra Prabhat Desk