एन जी टी के नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले खनन माफियाओं पर जिले के जिम्मेदार मेहरबान

 पट्टा दूसरे जनपद का निकासी कौशांबी से ।

प्रयागराज ब्यूरो।
कौशाम्बी जिले के खनन माफिया के इन दिनों सितारे बुलंदी पर है जिसके कारण शासन द्वारा बनाए गय नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।हो भी क्यो नही क्यो की कौशांबी जिले के रखवाले ने भ्रस्ताचार की आंखो में पट्टी जो बांध रखी है।ऐसा लगता है की इन खनन माफियाओं ने छोटे से लेकर बड़े सभी के आंखो में भ्रष्टाचार की पट्टी बांध रखी है।
 
कौशांबी जिले के मुखिया को चायल सर्किल के दो थाना क्षेत्रों के घाटों को कौन सी ऐसी ताकत है जो कार्यवाही न करने पर मजबूर कर रही है।सराय अकिल थाना क्षेत्र का मल्हीपुर घाट रास्ता न होने के कारण बंद था जिसके कारण बालू निकासी नहीं हो रही थी लेकिन रास्ता बनते ही खनन माफिया की नजर इन घाटों पर पड़ी।आज की तारीख में ऐसा खनन माफिया आया है जो जिम्मेदारों के सह पर दिन रात अवैध खनन कराकर यमुना की भुगौलिक स्तिथि को बिगाड़ में तुला है और ओवरलोड परिवहन करा रहा है।
 
यही हाल पिपरी थाना क्षेत्र के घाट का है जहा पट्टा कही और का और खनन कही और हो रहा है। अवैध खनन के मामले में भेल्लोर घाट भी अपने आप में पीछे नहीं है। कौशांबी जिले की जनता यह जानना चाहती है की आखिर इन सबको बढ़ावा देने वाले को और जनता का पैसा डकारने वाले को यह हक किसने दिया।क्या इन भ्रष्टाचारियों को रोकने वाला कोई नहीं।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk