फर्जी डाक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत पर हंगामा

शादी समारोह में चली गोली से घायल युवक की उपचार के दौरान मौत, आरोपी भेजा जेल

सत्यवीर सिंह यादव
अलीगढ़,। थाना क्वार्सी इलाके के मौलाना आजाद नगर में दो दिन पूर्व शादी समारोह के दौरान चली गोली से घायल युवक की एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने फर्जी अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 अप्रैल को अलीगढ़ के क्वार्सी थाना इलाके के मौलाना आजाद नगर क्षेत्र अंतर्गत एक शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। जिसमें राशिद खान आमत्रंण पर शामिल हुआ था।

मृतक राशिद खान के बड़े भाई मोहम्मद जावेद खान ने जानकारी देते हुए बताया है कि शादी समारोह में नामजद युवक द्वारा फायरिंग की गई। गोली राशिद खान के पेट में लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। राशिद खान को गंभीर घायल अवस्था में उक्त लोग ही जीवनगढ़ की पुलिया के पास धौर्रा बाईपास स्थित एक निजी अस्पताल में ले आए और भर्ती करा दिया। उन्हीं लोगों द्वारा परिजनों को सूचना मिली थी।

तीन दिन से राशिद खान को उपचार हेतु एसके मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती था। जहां डॉक्टर ने हालत में सुधार बताया। लेकिन अचानक से तबीयत बिगड़ने की बात कहकर वेंटीलेटर की सलाह दी। मोहम्मद जावेद खान ने आरोप लगाया है कि वेंटीलेटर की सलाह तो दी। लेकिन अस्पताल स्टाफ ने समय से वेंटिलेटर नहीं लगाया, जिसके चलते राशिद खान की मृत्यु हो गई। इसी को लेकर परिजनों में आक्रोश पनप उठा।
इनका कहना है...
इधर क्षेत्राधिकारी तृतीय अमृत जैन ने जानकारी देते हुए बताया है कि 27 अप्रैल को शादी समारोह में फायरिंग हुई थी। जिसमें एक युवक को गोली लगी थी। जिसकी आज निजी अस्पताल एसके मेमोरियल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है। शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक गुड्डू को सुसंगत धाराओं में जेल भेज दिया है, और मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की अग्रिम प्रक्रिया पूर्ण कराई गई है।

About The Author: Abhishek Desk