शिक्षामित्र केयर समिति का शीघ्र सदस्य बनें जनपद के सभी शिक्षामित्र

अम्बेडकरनगर। शिक्षामित्र केयर समिति अंबेडकर नगर के जिला संयोजक व शिक्षामित्र शिक्षक संघ अम्बेडकर नगर के जिला अध्यक्ष राम चन्दर मौर्य ने जनपद के सभी शिक्षामित्रों से अपील करते हुए कहा कि सभी शिक्षामित्रों से शीघ्र शिक्षामित्र केयर समिति का सदस्य बनने के लिए अपील किया। जिससे विषम परिस्थितियों में जनपद के सभी शिक्षामित्रों की समिति द्वारा मदद की जा सके। उन्होंने शिक्षामित्रों को आगाह करते हुए कहा कि शिक्षामित्र से अलग हटकर बनी अन्य समितियों के चक्कर में शिक्षामित्र न पड़े। अन्य समितियों के चक्कर में शिक्षामित्रों के हाथ निराशाव पछतावा ही हाथ लगेगी। इसलिए जनपद के सभी शिक्षामित्र। https://www.scsup.in शिक्षामित्र केयर समिति के वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर कर शीघ्र सदस्य बनें।
 
जिला संयोजक/जिला अध्यक्ष राम चन्दर मौर्य ने बताया कि शिक्षामित्र केयर समिति के सदस्यों द्वारा अब तक प्रदेश के 118 शिक्षामित्र साथियों की पुत्रियों की शादी में मदद की जा चुकी है वहीं प्रदेश के 11 दिवंगत शिक्षामित्र के परिजनों की शिक्षामित्र केयर समिति के सदस्यों द्वारा लाखों से अधिक की मदद की जा चुकी है। जनपद अम्बेडकर नगर में आए दिन शिक्षामित्रों की आर्थिक तंगी, अवसाद व  बिमारी के चलते मौत हो रही है। समिति का सदस्य न होने की स्थिति में शिक्षामित्र केयर समिति द्वारा  विषम परिस्थितियों में शिक्षामित्र को मदद नहीं मिल पाती, शिक्षामित्र केयर समिति के जिला संयोजक रामचंद्र मौर्य ने जनपद के सभी शिक्षामित्रों से शीघ्र सदस्य बन कर एक दूसरे का विषम परिस्थितियों में सहयोग करने की अपील किया है।
 
समय रहते समिति का सदस्य न होने पर शिक्षामित्रों को कहीं पछताना न पड़े। इसलिए जनपद अम्बेडकर नगर के सभी शिक्षामित्र शीघ्र शिक्षामित्र केयर समिति अंबेडकर नगर का सदस्य बने । जनपद अम्बेडकर नगर में शिक्षामित्रों की कुल संख्या 1800 से अधिक है। जबकि शिक्षामित्र केयर समिति के सदस्य बने शिक्षामित्रों की संख्या अभी तक 126 है। जो चिंता जनक है। आयें दिन जनपद में शिक्षामित्र के मृतक होने पर समिति का सदस्य न होने की स्थिति में सहयोग नहीं हो पाता। शिक्षामित्र केयर समिति के जिला संयोजक व शिक्षामित्र शिक्षक संघ अम्बेडकर नगर के जिलाध्यक्ष राम चन्दर मौर्य ने कहा कि शिक्षामित्र केयर समिति शिक्षामित्रों के सभी संगठनों का संगम है।
 
जिसमें सभी शिक्षामित्र संगठनों से जुड़े शिक्षामित्र सदस्य बन रहें हैं। शिक्षामित्र केयर समिति शिक्षामित्रों के विषम परिस्थितियों में सहयोग, मदद हेतु बनाईं गई समिति है। जिला संयोजक/ जिलाध्यक्ष राम चन्दर मौर्य ने शिक्षामित्र केयर समिति के सभी सदस्यों व ब्लाक संयोजको सहित शिक्षामित्र संगठनों के पदाधिकारियों से शिक्षामित्रों को जागरूक व प्रेरित करने की अपील किया है जिससे जनपद के सभी शिक्षामित्र, शीघ्र शिक्षामित्र केयर समिति के सदस्य बन सके और विषम परिस्थितियों में सहयोग पा सकें।
 

About The Author: Abhishek Desk