फेल होने पर प्रधानाचार्य ने छात्र को स्कूल आने से रोका    

अलीगढ़,। तहसील अतरौली के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 4 में पढ़ रहे छात्र के दो विषयों में फेल हो जाने पर प्रधानाचार्य ने स्कूल आने से रोक दिया है। छात्र व उसके परिजन बहुत परेशान हैं। उन्होंने एसडीएम व अन्य उच्चाधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है। एसडीएम ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए हैं। अतरौली के गांव रजातऊ निवासी जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि वह किसान हैं। उनका बेटा देव सोलंकी नगर के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 4 में पढ़ता है।

वर्ष 2024 में उसने कक्षा 4 की परीक्षा दी थी जिसमे व गणित व अंग्रेजी विषय मे फेल हो गया। जबकि नियमानुसार बच्चे को कक्षा 8 तक फेल नहीं कर सकते। जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि फेल होने के बाद वह अपने बच्चे को पुनः कक्षा 4 में  ही पढ़ाना चाहते हैं लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चे को स्कूल आने से रोक दिया गया।

जब उन्होंने प्रधानाचार्य से पुनः बच्चे को कक्षा 4 में पढ़ाने की बात कही तो उन्होंने स्कूल में पढ़ाने से इंकार कर दिया। इससे पूरा परिवार व बच्चा मानसिक रूप से परेशान है। बच्चा सोमवार को एसडीएम से मिला और पुनः इसी स्कूल में पढ़ने के लिए मदद की गुहार लगाई। एसडीएम ने बताया कि खण्ड शिक्षा अधिकारी को जांच कर उचित कार्यवाही करने को कहा गया है।

About The Author: Abhishek Desk