प्रेमी ने ही की थी प्रेमिका की हत्या: गिरफ्तार 

प्रेमिका ने प्रेमी से बात करना  कर दिया था बंद, शादी भी कहीं  और तय हो गई थी। गुस्से में  गमछे से गला दबाकर की हत्या 

कानपुर।  थाना सजेती पुलिस ने एक युवती की हत्या के मामले में खुलासा करते हुए उसी के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम विजय सिंह उर्फ हिम्मत सिंह पुत्र हुकुम सिंह निवासी रैपुरा थाना सजेती कानपुर है। पुलिस ने उक्त प्रकरण में जानकारी देते हुए बताया कि आज दिनांक अप्रैल को थाना सजेती के मु.अ.सं. 121 / 24 धारा 302 आईपीसी बनाम अज्ञात से सम्बन्धित हत्या की घटना का सर्विलांस टीम दक्षिण जोन कमिश्नरेट कानपुर नगर की मदद से सफल अनावरण करते हुए घटना करने वाले मुख्य अभियुक्त विजय सिंह उर्फ हिम्मत सिंह पुत्र हुकुम सिंह निवासी ग्राम रैपुरा थाना सजेती कानपुर नगर को मुखबिर खास की सूचना पर कस्बा भोगिनीपुर जनपद कानपुर देहात से गिरफ्तार किया गया।   
 
अभियुक्त से पूंछताछ की गयी तो उसने बताया कि वह गांव के ही युवती से पिछले तीन-चार साल से बात कर रहा था लेकिन विगत कुछ दिनों से उसने मुझसे बात करना बंद कर दिया था मैं उससे बात करना चाहता था मेरे द्वारा काल करने पर वह मेरा फोन काट देती थी और मुझे ब्लाक कर देती थी वह युवती मुझसे बात करना नहीं चाहती थी उसने यह बात अपने घर वालों को बता दी, उसके घरवालों ने मेरे घर पर मेरे मां बाप से शिकायत की थी जिसमें मुझे काफी डांट पड़ी थी और मेरे पापा ने मुझे मारा भी था जिससे मुझे बहुत गुस्सा आई और मैंने बदला लेने की ठान ली। 
 
उसके बाद युवक ने युवती को फोन किया कि अच्छा अब काल नहीं करूंगा लेकिन एक बार आकर मेरी बात सुन लो और मैंने शाम करीब 07.30 बजे राजू सचान के खेत की तरफ बुलाया मैं पहले से वहां पहुंच गया था । शाम 07.30 बजे युवती आयी तो मैंने कहा कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और तुम मुझसे बात क्यों नहीं करती तो उसने कहा कि मैं अब आपसे बात नहीं करना चाहती । मेरे घर वाले मेरी शादी करने वाले हैं इसलिये मुझे काल मत किया करो और चले जाओ नहीं तो शोर मचा दूंगी।
इस पर मुझे गुस्सा आ गया और मैंने उसका गला पकड़कर वहीं गिरा दिया और उसके ऊपर बैठकर अपने हाथों से गला दबाकर जान से मार दिया । फिर मैंने अपने भगवा कलर के गमछे को उसके गले में बांधकर कस दिया कि कहीं जिन्दा तो नहीं है । फिर मैंने घसीटकर वहीं खेत में ही नीम के पेड़ के नीचे डालकर जंगल के रास्ते भाग गया और फिर कालपी, उरई, झांसी के रास्ते सूरत गुजरात भाग गया। आज मैं वापस घर आ रहा था कि किसी को कुछ पता नहीं चला सब ठीक है लेकिन पुलिस ने मुझे भोगिनीपुर से पकड़ लिया। 

About The Author: Abhishek Desk