खजनी थाना के  महुआडॉबर चौकी क्षेत्र ताल नवर में खनन के दौरान देर रात किशोर की सन्दिग्ध हाल में मौत

 मंगवार की देर रात परिजन को मिली सूचना मचा हकम्प, बुधवार को सुबह विरोध में पब्लिक रोड पर बैठी ,

मौके पर भारी फ़ोर्स तैनात हुई बरडाड चौराहे से भीड़ को हटाया, सीओ सहित एसपी साउथ मौके पर जमे रहे, घण्टो तक माहौल रहा गर्म

परिजन ने लगाया पुलिस पर गम्भीर आरोप ,पुलिस खनन माफियाओं के इसारे पर कर रही कार्य,
 
ब्युरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी
 
 गोरखपुर जनपद के खजनी थानां क्षेत्र महुआडॉबर चौकी अंतर्गत ताल नावर मे खनन के दौरान 15 वर्षीय किशोर की  सन्दिग्ध हाल मट्टी से दब कर मर जाने का मामला सामने आया है , आरोप है ट्रेक्टर से खनन रात में किया जा रहा था ,रात में खनन कर्ता ने किशोर को कार्य पर ले गया ,जहां देर रात ट्रेक्टर से मौत हो गई । शव को पुलिस आनन फानन में पोस्टमार्टम को भेज दिया ,परिजन लाश देखने गिड़गिड़ाते रहे थे लेकिन उनको नही दिखया गया, ,जिससे आक्रोश फूटा पब्लिक रोड़ पर आ गई ,वही परिजन पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाते हुए खनन कर्ताओं का साथ देने बात कर रही है ,फिरहाल मौके पर एसपी साउथ सहित सीओ खजनी मौजूद रहे तब जाकर किसी प्रकार से माहौल शांत हुआ। 
 
बताते चले खजनी थानां क्षेत्र ताल नवर में खनन के दौरान  अखिलेश कुमार मौर्य पुत्र रविन्द्र  मौर्य  उम्र 15 वर्ष की भट्टी में दबने से मौत हो गई , जिसको लेकर सुबह क्षेत्र में माहौल गर्म हो गया ,पुलिस के ब्यवहार से नाराज परिजन रोड़ पर बिलखते हुए बैठ गए ,मृतक का परिवार खनन माफियाओं से मिल कर कार्य करने का आरोप लगाया है ,शव तक परिजन को नही दिखाया गया। आरोप है देर रात किशोर अखिलेश मौर्य की मौत हुई है ,पंचनामा करने के लिए जब स्थानीय पुलिस पहुंची तो परिजन में हड़कम्प मच गया। फिरहाल बरडॉड् में भारी पुलिस तैनात हो गई ,मौके पर एसीपी साउथ जितेंद्र कुमार सीओ  ओंकार दत्त तिवारी थानाध्यक्ष गौरव राय  कनौजिया  जमे रहे , उग्र जनता को समझ बुझा कर  माहौल शांत किया गया। 
 
दिव्यांग दाम्पति का इकलौता वारिश है मृतक
दिव्यांग मां बाप का इकलौता वारिश रहा मृतक अखिलेश मौर्य रविन्द्र कुमार मौर्य का इकलौता पुत्र था ,कुछ दिनों पूर्व  हैदराबाद से आया था ,माली हालत खराब होने के वजह से किशोरावस्था में कार्य के बोझ तले जिम्मेदारियों ने निगल लिया ,जिसकी खनन के दौरान ट्रैक्टर से दब कर मौत हो गई।
 
क्या कहती पुलिस 
मीडिया से एसपी साउथ जितेंद्र कुमार ने बताया टैक्टर से दब कर अखिलेश कुमार मौर्य की मौत हुई है ,पुलिस जांच में जुटी हुई है ,दोषी पर कार्यवाही होगी ,फिरहाल परिजन को समझाबुझा कर भेज दिया गया है। 

About The Author: Abhishek Desk