दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में ईमेल पर ई-बम की धमकी से मचा हडकंप, पैनिक में पेरेंट्स

स्वतंत्र  प्रभात। एसडी सेठी।
दिल्ली।
 
अल सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में ई-बम की धमकी भरे ईमेल से हडकंप मच गया। एक ही समय पर 90 से ज्यादा नामचीन पब्लिक स्कूलों में बम की धमकी भरे ईमेल से राजधानी का पुलिस महकमा सकते में आ गया।  दिल्ली के नामचीन पब्लिक स्कूलों में आनन -फानन में पुलिस, फायर ब्रिगेड समेत बम निरोधक दस्तों के साथ   बडी संख्पुया में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे। और उन्होने स्कूल को खाली कराना शुरू कर दिया।दिल्ली पब्लिक स्कूल(डीपीएस) द्वारका, आरके पुरम, वसंत विहार,चाणक्य पुरी का संस्कृत स्कूल, डीएवी आरके पुरम, मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल, साकेत का अर्वाचीन स्कूल, माॅडल टाॅउन डीएवी स्कूल, में देर तक तलाशी अभियान चलता रहा।
 
 
लेकिन किसी भी स्कूल में कुछ भी नहीं मिला। इस बीच राजधानी  दिल्ली के तमाम सरकारी ,निजी स्कूलों में भी छुट्टी घोषित कर दी गई। एकदम तमाम स्कूलों से अभिभावकों को पहुंचे इमर्जेंसी मैसेज से वह सभी स्कूल की ओर दौड पडे। इस उहा-पोहा और स्कूली दौड के चलते तमाम,स्कूलो के बाहर की सडक ,चौराहों पर तगडे ट्रैफिक जाम के हालत बन गए। इससे पैनिक के हालत और पैदा हो गए। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना माॅडल टाॅउन स्थित डीएवी स्कूल में औचक दौरे पर पहुंचे और राहत कार्यो का जायजा लिया। गृह मंत्रालय के मुताबिक  स्कूलों में भेजे गए ईमेल को   रशियन सर्वर की मदद से भेजा गया है। 
 
 
ईमेल मे धमकी की भाषा में लिखा कि : अल्लाह की इजाजत से हम तुम्हें आग की लपटी में झोंक देगे। अल्लाह की इजाजत से आसमान में धुंआ फैलेगा।सब कुछ खत्म हो जाएगा।बचपन से धधक रही है हमारे सींने में जेहाद की आग।हम इसे तोड देगे और उन्हें इसके अंदर दफना देंगे।इंशा अल्लाह इमारतों की छत की तरफ देखो। क्या आपने ये सोचा था कि आपके बुरे कामों का कोई जवाब नहीं दिया जाएगा।
 
अल्लाह की इजाजत से हम तुम्हें आग की लपटों में झोंक देगे। तुम्हारा दम घुट जाएगा। अल्लाह ने इसके लिए हमारे भीतर आग पैदा की है। हमारे हाथों में जो लोहा है वो हमारे दिलों को चुभता है।हम तुम्हारे गले और मुंह को चीर देगे।नास्तिकों का ये ही अंजाम है। इंशाअल्लाह हम हवा के जरिये  ईमेल से डर पैदा कर देगें। बहरहाल पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक ईमेल के रशियन सर्वर से भेजा गया है। आगे की जांच जारी है। जल्द ही गुनाहगारों की गिरेबान तक पुलिस के हाथ पहुंच जाएगे। 

About The Author: Abhishek Desk