प्रान एकाउंट में ट्रांसफर कराएं एनपीएस की ग्रांट- संजय द्विवेदी

संयुक्त शिक्षा निदेशक से मिला माध्यमिक शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल

बस्ती। शिक्षक समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश मंत्री संजय द्विवेदी के नेतृत्व में संयुक्त शिक्षा निदेशक ओम प्रकाश मिश्रा से मिला। श्री द्विवेदी ने बताया कि एनपीएस से आच्छादित कर्मचारियों का राज्यांश का बजट आने के वावजूद भी प्रान एकाउन्ट मार्च 2023 से अपटेड नहीं है। जिससे शिक्षकों को भारी आर्थिक हानि हो रही है। उन्होंने बताया कि बस्ती, संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर जनपद में आउटसोर्सिंग से तैनात 278 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को तैनाती के बाद से ही मानदेय भुगतान नहीं हो पाया है, जिससे वे भुखमरी के कगार पर पहुंच गये हैं। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के अवशेष पेंशन, जीपीएफ, के प्रकरण का निस्तारण कराया जाय।
 
गैर जनपद में स्थानान्तरण के इच्छुक शिक्षकों के स्थानान्तरण पत्रावली पर एनओसी प्रदान किये जाने हेतु बस्ती, संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर के जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश प्रदान किया जाए।बातचीत के दौरान सीहटीकर के प्रबंध संचालक के कार्य व्यवहार की भी शिकायत की गई। बेलहर के चयन वेतनमान व मृतक आश्रित के प्रकरण का निस्तारण करने का अनुरोध किया गया।
 
इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह, अनिरूद्ध त्रिपाठी, गुलाब चंद्र मौर्य, अरुण कुमार मिश्रा, अजय प्रताप सिंह, महेश राम, राम विलास चौधरी गिरिजानंद यादव सहित अनेक लोग मौजूद रहे। संयुक्त शिक्षा निदेशक ओम प्रकाश मिश्रा ने कहा कि एनपीएस व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के मानदेय की ग्रांट आ गई है जिसका भुगतान कराने के जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश प्रदान किया गया है। पेंशन जीपीएफ के शेष प्रकरण का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा।

About The Author: Abhishek Desk