साल के अंत तक किसानों के कर्ज माफ होंगे:-आनंद भदौरिया

सपा प्रत्याशी की कस्ता विधान सभा क्षेत्र में हुईं जन सभाएं

सीतापुर। भाजपा झूठ और फरेब की राजनीति करती आर रही है। मोदी सरकार में  जिस तरह से गरीबों, किसानों और नौजवानों के साथ धोखा किया जा रहा है, उसे हर कोई त्राहि-त्राहि कर रहा है। भाजपा सरकार में हर व्यक्ति इस कदर परेशान है कि अब लोगों ने इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जुट गया है। इस बार केंद्र में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार का बनना तय है। यह बात धौरहरा संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी आनंद भदौरिया ने रविवार को कस्ता विधान सभा क्षेत्र में आयोजित जन सभाओं को संबांधित करते हुए कही। 
इस मौके पर उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर रखते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साफ किया है कि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनने पर सभी किसानों के कर्ज साल के अंत तक माफ कर दिए जाएंगे। छोटे और सीमांत किसानों को पांच हजार रुपए की मासिक पेंशन दी जाएगी। किसान अपनी उपज को आसानी से और उचित मूल्य पर बेच सकें, इसको लेकर हर दस किमी पर कृषि मंडी बनाई जाएगी। इसके साथ ही किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए किसान आयोग का गठन किया जाएगा।
 
उन्होंने बताया कि सपा के घोषणा पत्र में स्पष्ट है कि मनरेगा मजदूरों के जीवन स्तर को उठाने के लिए मनरेगा मजदूरी बढ़ाकर 450 रुपए की जाएगी। प्रतियोगी परीक्षाओं और सरकारी नौकरी के पेपर जिस तरह से लीक हो रहे हैं, उससे युवाओं का भविष्य दांव पर लगा है। लेकिन केंद्र में जब सपा होगी तो पेपर लीक जैसे भ्रष्टाचार को समाप्त करने के साथ ही लैपटॉप वितरण में व्याप्त भ्रष्टाचार को भी खत्म किया जाएगा। बेटियां शिक्षा से वंचित न रहने पाएं इसके लिए बालिकाओं को परास्नातक तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।
 
सपा प्रत्याशी कस्ता क्षेत्र के औरंगाबाद कस्बा सहित चौगाना, रहजनिया, इटारा, कैमहरा, खुर्रम नगर, दखियादेवी, ओलरापुर, ढाखा, भवानीगंज, नकारा आदि गांवों में आयोजित जन सभाओं को संबोधित किया। 
जन सभाओं को संबोधित करते हुए विधान परिषद के पूर्व सदस्य शशांक यादव, पूर्व विधायक सुनील लाला, कस्ता विधान सभा क्षेत्र के अध्यक्ष वीरेंद्र यादव आदि वक्ताओं ने सपा प्रत्याशी आनंद भदौरिया के पक्ष में एकजुट होकर मतदान कर उन्हें भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि
 
इस बार जब केंद्र में गठबंधन की सरकार बनेगी तो धौरहरा क्षेत्र विकास के मानचित्र पर एक अलग पहचान बनाएगा। सभाओं को राम जीवन यादव, अजय सिंह, तृप्ति अवस्थी, अनुराग त्रिवेदी, लकी सिंह, हेमंत भार्गव, अबरार मंसूरी, मंजू यादव, विनय अग्निहोत्री, कालीचरण यादव, राम खेलावन बाजपेयी, उमा शंकर वर्मा, राहुल सिंह, यश मोहन वर्मा, प्रवीण यादव, शुचेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में सपा समर्थक एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

About The Author: Abhishek Desk