खुदाई करते वक्त गेंहूँ के बोझ में लगी आग ट्राली व गेंहूँ सहित लाखों का नुकसान

बिसवां। तहसील बिसवां  के ग्राम धरमपुर में गुरुवार को दोपहर में खेत परिसर में थ्रेशर मशीन से गेंहू की खदाई करते समय अचानक आग लगने से एक ट्रॉली सहित हजारों रुपयों का गेंहू जलकर खाक हो गया है। इस घटना से जमालपुर निवासी अल्पभूधारक किसान शोभा रानी पत्नी किशोर व मशीन मालिक हरद्वारी का काफी नुकसान हुआ है। सौभाग्य से इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्पभूधारक किसान शोभा रानी के मालकियत के लगभग तीन बीघा में लगाये गये गेंहूँ  की खदाई थ्रेशर मशीन से की जा रही थी।
 
अचानक मशीन के पास पड़े भूसे में  आग लग गयी। जिसकी चपेट में आने से ट्राली सहित हजारों  रुपयों का गेंहूँ  जलकर खाक हो गया। बताया जाता है कि पीड़िता किसान ने गांव में रहनेवाले हरद्वारी से ट्रैक्टर एवं थ्रेशर मशीन किराये पर लायी थी।  जिसके चलते गुरुवार को दोपहर से थ्रेशर मशीन से खेत में गेंहूँ  खदाई का काम शुरू हुआ और भूसा ट्रॉली में  गिराया जा रहा था। कुछ ही देर बाद गेहूँ के बोझ में अचानक आग लग गई।
 
देखते ही देखते आग ने रुौद्र रूप धारण किया, जिसकी चपेट में आकर ट्रॉली, थ्रेशर मशीन सहित खेत में रखा हजारों रुपये का गेंहूँ  व भूसा जलकर खाक हो गया। इससे ट्रैक्टर मालिक हरद्वारी का  लगभग अस्सी हजार रुपये का नुकसान हुआ है। क्षेत्रीय लेखपाल बृजेश कुमार मौके पर पहुंच कर नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट बनाकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।
 

About The Author: Abhishek Desk