पुलिस ने बदमाश को अवैध तमंचे के साथ पकड़ा, भेजा गया जेल

मिल्कीपुर,अयोध्या। कुमारगंज पुलिस की टीम ने एक बदमाश को कुमारगंज से बवां रोड़ से गिरफ्तार किया। पुलिस ने अभियुक्त के पास एक तमंचा व कारतूस बरामद किया। पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की। पुलिस टीम ने बताया कि 2007 में आरोपी पर यूपी गैंगस्टर की कार्रवाई भी हुई है जिले के कई थानों में आपराधिक मुकदमे भी पंजीकृत है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या राज करन नय्यर के निर्देशन में कुमारगंज पुलिस अपराध की रोकथाम के लिए विशेष चेकिंग अभियान चला रही थी। इस बीच मुखबिर ने पुलिस चौकी प्रभारी एनडीए अरविंद पटेल को सूचना दिया कि एक व्यक्ति कुमारगंज से बवां रोड़ स्थित छेदी सिंह की बाग के पास खड़ा है, कहीं जाने के लिए किसी का इंतजार कर रहा है, उसके पास अवैध तमंचा भी मौजूद है।
सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी एनडीए अरविंद पटेल, उप निरीक्षक भानू सिंह ,यूटी एस आई गौरव पाण्डेय, हेड कांस्टेबल अवधेश कुमार, कांस्टेबल बृजेश कुमार  ने मौके पर पहुंचकर पकड़ लिया और तलाशी ली तो उसके पास से 315 बोर का एक देसी तमंचा व एक जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद होने पर थाने ले आई जहां पर विधि कार्रवाई की गई।
प्रभारी निरीक्षक थाना कुमारगंज रतन सिंह ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए आरोपी हिमांशु श्रीवास्तव उर्फ रमन पुत्र कृष्ण बिहारी श्रीवास्तव निवासी कृषि विश्वविद्यालय के खिलाफ 379 
समेत अन्य धाराओं में जनपद के कई थानों में मुकदमा दर्ज है। 2007 में यूपी गैंगस्टर की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा चुकी है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP