राहुल गाँधी ने चुनाव जीतने के लिए PFI का सहारा लिया था: Smriti Irani 

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल लोकसभा सीट के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का समर्थन लिया। सोमवार को, एएनआई से बात करते हुए, ईरानी ने कांग्रेस नेता पर अमेठी के लोगों का अपमान करने का आरोप लगाया, जो पहले कांग्रेस का गढ़ था, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत के बाद अब इसका नेतृत्व उनके द्वारा किया जाता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमें यह जानकारी मिली है कि राहुल गांधी ने वायनाड में अपना चुनाव लड़ने के लिए आतंकी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया था। जब आप पीएफआई के सन्दर्भ में दायर की गई चार्जशीट पढ़ेंगे तो आपको पता चलेगा कि संगठन ने हर जिले में हिंदुओं को मारने की योजना बनाई थी। बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि राहुल गांधी को अमेठी के लोगों को बताना चाहिए कि वह हिंदुओं को मारने की योजना बनाने वाले पीएफआई की मदद क्यों ले रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने अमेठी के विकास के लिए काम किया है और अमेठी की जनता उन्हें आशीर्वाद देगी। 

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, ''बीजेपी कार्यकर्ता जानते हैं कि गांधी परिवार अमेठी से चुनाव लड़ने आएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेठी लोकसभा क्षेत्र में 19 लाख नागरिकों को राशन भेजा, अगर गांधी परिवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ है, तो 19 लाख नागरिक जिनको मुफ़्त राशन मिल रहा है, गांधी परिवार उन परिवारों को क्या कहेगा?..." ईरानी ने राहुल गांधी पर अमेठी के लोगों की वफादारी का अपमान करने के लिए सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि मैं कुछ दिन पहले वायनाड गई थी और मुझे जानकारी मिली कि राहुल गांधी ने वायनाड को अपना परिवार घोषित कर दिया है...कल एक कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने वायनाड को इसलिए चुना क्योंकि राहुल गांधी कहते हैं कि वायनाड के लोग अधिक वफादार हैं। तो फिर अमेठी की वफ़ादारी का क्या होगा?

2024 के आम चुनावों में पूर्ण वर्चस्व स्थापित करने के भाजपा के प्रयास के कारण केरल के राज्य अध्यक्ष के सुरेंद्रन को निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है। जहां भाजपा ने घोषणा की है कि ईरानी अमेठी से फिर से चुनाव लड़ेंगी, वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस ने अभी तक अमेठी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है।

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से मुकाबला हार गए। इंडिया गठबंधन में भागीदार होने के बावजूद, सीपीआई और कांग्रेस ने केरल की लोकसभा सीटों पर एक-दूसरे के खिलाफ अपने सबसे मजबूत उम्मीदवार उतारे।

 

 

 

 

About The Author: Abhishek Desk