तिनसुकिया के धोला में तीन दिवसीय विशाल कारिक्रमो के साथ संपन्न हुआ अखिल असम बांगली युवा छात्र फेडरेशन के अधिवेशन।

 असम की शिक्षा और सामुहिक विकास में युवाओं की भूमिका बिषय पर चर्चा अनुष्ठान में असम के विभिन्न समुदाय के  छात्र संघटनों के पदाधिकारियों ने लिया भाग।

स्वतंत्र प्रभात 
असम धेमाजी जिले से संजय नाथ की खास रिपोर्ट -31मार्च।
अखिल असम बांगाली युवा छात्र सफेडरेशन तिनसुकिया जिला समिति का 12वां द्विवार्षिक  अदिवेशन और सैखोवा क्षेत्रीय समिति का 10वां द्विवार्षिक अधिवेशन  29, 30 और 31 मार्च 2024 तीन दिनों के विशाल कार्यक्रम के सात तिनसुकिया जिले की धोला थाना के अंतर्गत बढ़ मोड़ा मिरी पथार डॉ. भूपेन हजारिका समन्यय क्षेत्र संपन्न हुआ।
द्वितीय दिन की कारिक्रम में स्वागत समिति के अध्यक्ष अजित देव नाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में फेडरेशन के केंद्रीय समिति के  कार्यकारी अध्यक्ष बिजय चंद ने स्वागत भाषण दिया। 
 
अपनी भाषण में ताई आहुम छात्रा संघ केंद्रीय अध्यक्ष मिलन बुड़ागोहाईन ने समाज के विद्यार्थियों को  शिक्षा के पर महत्व देते हुए और भाईचारे के संदर्भ में लंबी भाषण दिया।  असम जातीयतावादी युवा परिषद के केन्द्रीय साधारण सचिव उदयन कुमार गोगोई, भौगल और इतिहास विषय को पाठ्यक्रम से शिक्षा विभाग ने हटाने पर दुःख  व्यक्त करते हुए नागरिकता संशोधन कानून के विरूद्ध की असमिया जाती रहने के लिए असमीया बांगली समाज को छोड़कर असम के उन्नयन एवं बृहत्तर   असमीया जाती गठन संभव नहीं होगा कहा अपनी भाषण में।
 
फेडरेशन के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष निर्मल क्रांति शील ने मातृभाषा-मातृभूमि ओर असमीया जाती निर्माण में बांगली लोगो की योगदान के बारे में उल्लेख किया,उन्होंने सवाल खड़े किया की बांगली फेडरेशन को असम  के 30 जाती जनजातीय संघटनों में क्यू शामिल नहीं किया गया? वही कलिता छात्र संघ के साधारण सचिव सूरज तालुकदार ने सादिया में बसे कलिता ओर बांगली लोगों भूमि अधिकारी सुरक्षित करने के लिए सरकार को आलोचना की। चर्चा अनुश्ठान में सबी दल संघटनों के पदाधिकारियों ने बांगली लोगो की समस्या एवं समाधान के ऊपर महत्व देकर अपनी अपनी भाषण रखे।
आमंत्रित मुख अतिथि एवं मुख वक्ता के रूप में फेडरेशन के केन्दीय अध्यक्ष दीपक दे ने बांगली समाज के शिक्षा एवं बंगालियों के बारे में समाज मे कु-चक्रांत करने वालों को कड़ी चेतावनी दी, एवं असम और मातृभूमि के लिए हमेशा बांगली लोगों ने अपने योगदान दिया है, और आनेवाले दिनों में देश मातृ के लिए अपने खून देने की भात की। बैठक में अखिल असम बांगली युवा छात्र फेडरेशन के केंद्रीय समिति के अध्यक्ष दीपक दे, कार्यकारी अध्यक्ष निर्मल क्रांति शील, उपाध्यक्ष केशव दास, बिजय चंद, गोपाल घोष,  सांगठनिक सचिव विप्लव दास, सह सचिव सपन दास, संतुष सरकार, धेमाजी जिला समिति के अध्यक्ष धर्मेन्द्र दास, चौखुवा क्षेत्रीय समिति के सलाहकार माखन बेनर्जी।
 
अखिल मोरान छात्रा संघ केंद्रीय सचिव पुलिन  मोरान , अखिल असम गोरखा छात्र संघ के तिनसुकिया जिला समिति के सचिव शेखर गुरुंग, अखिल मोरान छात्र संघ के केंद्रीय केंद्रीय सह सचिव अर्जून मोरान, सह सचिव ,बिप्लवज्योति बोरूवा, कलिता समाज युवा छात्र परिषद के सचिव सूरज तालुकदार,तिनसुकिया जिला समिति के सचिव जीतू कलिता। असम जातीयतावादी युवा परिषद के केन्द्रीय साधारण सचिव उदयन कुमार गोगोई, ताई आहुम छात्रा संघ केंद्रीय अध्यक्ष मिलन बुड़ागोहाईन।
 
झंकार गोगई, नाथ योगी छात्र संघ के साधारण सचिव दीपक नाथ, सांगठनिक सचिव राजेन्द्र नाथ धेमाजी  जिला के मुख सलाहकार संजय नाथ, चाय श्रमिक जनजाति छात्र संघ के राजेश गंजु, तिनसुकिया जिल्स समिति के सचिव अखिल असम सोनोवाल छात्र संघ के  ऋतुपर्ण सोनोवाल। शिक्षक दीपू चैत्री , निकिल देव नाथ, प्रणय धर,अधिबक्ता फटिक देव, बिशिष्ट प्रबंधक रंजन चौधरी ,पत्रकार संभु दास सहित तिनसुकिया जिला के विभिन्न क्षेत्र के लोगो नेभारी संख्या में अधिवेशन में भाग लिया।
आज अंतिम दिन के कारिक्रम में धोला बाजार स्तिथ  बालाजी विवाह  भवन में फेडरेशन के केंद्रीय समिति एवं विभिन्न जिला समितियों के पदाधिकारियों को लेकर एक कार्यकारी बैठक किया गया। शाम को जाने माने संगीतकार द्वारा संगीत अनुष्ठान का आयुजन किया गया है।
 
 

About The Author: Abhishek Desk