सुल्तानपुर: महर्षि विद्या मंदिर में वार्षिक अंक पत्र वितरण कार्यक्रम हुआ संपन्न, विद्यार्थियों के खिले चेहरे

सुल्तानपुर (स्वतंत्र प्रभात)।

महर्षि विद्या मंदिर योगीवीर अहिमाने में आज वार्षिक अंक पत्र वितरण व पुरस्कार वितरण कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से संपन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत परंपरागत गुरु पूजा के साथ हुई गुरु पूजा में विद्यालय के प्रधानाचार्य जे एन उपाध्याय ,समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं, शिक्षणेत्तर कर्मचारी तथा छात्र छात्राएं व अभिभावक उपस्थित रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य जे एन उपाध्याय ने उपस्थित सभी अभिभावकों को संबोधित करते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी तथा अन्य छात्र-छात्राओं को उनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित किया 

 इसी के साथ साथ अपने समस्त छात्र-छात्राओं को नई कक्षा में प्रवेश के लिए भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं के अंक कम है या अच्छा प्रदर्शन नहीं है उन्हें और परिश्रम की आवश्यकता है। जीवन में हमेशा सुधारात्मक प्रयास होना चाहिए जिससे हम अपने जीवन को उच्चतम शिखर पर पहुंचाने व अधिकतम अंक प्राप्त करने में सफल होते हैं।

प्रधानाचार्य ने समस्त कक्षाओं के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति, मेडल, वार्षिक पत्रिका ज्ञान देकर उत्साहवर्धन किया। इस दौरान बच्चों के तालिया की गूंज बड़ा ही उत्साहित कर रही थी। बच्चों के चेहरे पर मुस्कान उनकी मेहनत को स्पष्ट दर्शा रहे थे। 

प्रधानाचार्य के द्वारा प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के बाद समस्त कक्षा अध्यापकों ने अन्य छात्र-छात्राओं के अंक पत्र का वितरण प्रारंभ किया। पूरे कार्यक्रम के दौरान समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं सहित शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।।

About The Author: Rahul Singh