कुमारगंज में 12 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म, आरोपी भेजा गया जेल

विशेष संवाददाता 
अयोध्या। कुमारगंज थाना क्षेत्र के देवगांव चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में पड़ोसी के घर खेलने गई 12 वर्षीय बालिका को अपने ही घर में अकेला पाकर 35 वर्षीय युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित बालिका की मां की तहरीर पर कुमारगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक रतन सिंह ने आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म एवं पॉस्को एक्ट की गंभीर अपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार भी कर लिया है। 
 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवगांव चौकी क्षेत्र अंतर्गत गांव निवासी 12 वर्षीय बालिका दूसरे समुदाय के अपने पड़ोसी के बच्चों के साथ खेला करती थी। जिस क्रम में वह बीते 24 मार्च को शाम पड़ोसी के घर खेलने चली गई थी। किंतु पड़ोसी का परिवार कहीं गया था और घर पर 35 वर्षीय युवक अकेला ही मौजूद था। उसने बालिका को घर में अकेला पाकर अपनी हवस का शिकार बनाया और उसके साथ जबरिया दुष्कर्म किया। घटना के बाद पीड़ित बालिका रोती  बिलखती अपने घर पहुंची और अपनी मां सहित पारिवारीजनों से रो-रो कर आपबीती बताई। 
इसके बाद मां पीड़ित बालिका को लेकर थाने पहुंची और मुकदमा कायम किए जाने हेतु तहरीर दिया। जिसके आधार पर प्रभारी निरीक्षक रतन सिंह ने आरोपी युवक के विरुद्ध धारा 376 एवं पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए उप निरीक्षक अभिषेक त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर दी थी। वहीं दूसरी ओर मामले में चौकी प्रभारी ने मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आए, जहां उसे जेल भेज दिया गया है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP