सीएचसी खण्डासा में समय से नहीं खुलती ओपीडी, डॉक्टर साहब का इंतजार करते रहते हैं, मरीज

विशेष संवाददाता 
अयोध्या । तहसील क्षेत्र के सीएचसी खण्डासा अस्पताल के ओपीडी में अक्सर समय पर डॉक्टर नहीं पहुंचने से मरीजों को परेशानी हो रही है। बुधवार को सुबह 10:20 बजे तक डॉक्टर नहीं पहुंचे थे। ओपीडी के समाने मरीज इधर-उधर बैठ कर डॉक्टर के आने का इंतजार कर रहे है ।
स्वतंत्र प्रभात ने सीएचसी खण्डासा पहुंच कर मौजूद कर्मचारी से पूछा कि डॉक्टर साहब कहां पर है तो कर्मचारी ने बताया कि डॉक्टर साहब आते ही होंगे, इमरजेंसी कक्ष में भी कोई डॉक्टर नहीं मौजूद था। जबकि अस्पताल में सीएचसी अधीक्षक समेत आधा दर्जन महिला पुरुष डॉक्टरों की तैनाती हुई। लेकिन एक भी डॉक्टर समय से ओपीडी में नहीं बैठ रहे हैं।
प्रदेश के साथ मंत्री बृजेश पाठक का  निर्देश है कि सभी डॉक्टर समय से ओपीडी में बैठे लेकिन सीएचसी खण्डासा में अधीक्षक समेत कई अन्य डॉक्टर अस्पताल ही नहीं पहुंचे जिसके चलते सभी डॉक्टरों के ओपीडी पर ताला लटका मिला। 
 
सीएचसी में नदारत डॉक्टरों के संबंध में जानकारी के लिए अधीक्षक डॉ आकाश मोहन के दूरभाष पर संपर्क किया गया। तो उन्होंने बताया कि हम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बवां चेक करने आए हैं। सभी डॉक्टर अस्पताल में ही है अभी बैठेंगे। 20 मिनट बाद तक भी कोई डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठा मरीज हाथ में पर्चा लेकर इधर-उधर बैठ कर डॉक्टर साहब का इंतजार कर रहे थे। एक कर्मचारी ने बताया कि कभी कोई डॉक्टर समय से ओपीडी में नहीं आते है। मैरिज बैठकर इंतजार करते रहते हैं।
 
इलाज कराने आई विमल, रामतेज, पवन कुमार राम सजीवन सहित अन्य मरीजों बताया कि चाहे जब हम लोग आते हैं कोई डॉक्टर समय से नहीं मौजूद रहता आज हम लोगों ने पूछा कि डॉक्टर साहब कब बैठेंगे तो कुछ कर्मचारियों ने बताया कि त्योहार था जिसके चलते देर हो रही है फिलहाल आते ही होंगे।
ऐसी दशा में जब अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं समय  से नहीं रहेंगे तो क्षेत्र की जनता का उपचार कैसे संभव होगा। गांव के लोग पैसे के अभाव में सरकारी अस्पतालों का सहारा लेते है। लेकिन जब अस्पताल में डॉक्टर ही नहीं रहेंगे तो मरीजों का उपचार कैसे होगा।

About The Author: Swatantra Prabhat UP