धूमधाम से मनाया गया विद्यालय का वार्षिकोत्सव _2024

उन्नाव।

सरोसी विकासखंड स्थित विद्यालय आदर्श सरस्वती विद्या मंदिर में आज छात्र-छात्राओं द्वारा वार्षिक उत्सव 2024 बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। बतौर मुख्य अतिथि शिक्षक विधायक राज बहादुर सिंह चंदेल द्वारा मां सरस्वती जी की प्रतिमा का माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। फिर नन्हे मुन्ने बच्चों ने कार्यक्रम में सुंदर प्रस्तुतियां देकर सभी अभिभावकों का मन मोह लिया।

इस बीच उन्नाव बार एसोसिएशन से आठवीं बार अध्यक्ष सतीश कुमार शुक्ला अपने साथियों के साथ कार्यक्रम में पहुंचे और बच्चों का उत्साहवर्धन किया। वहीं मुख्य अतिथि के रूप में सदर विधायक पंकज गुप्ता ने कार्यक्रम के मध्य में पहुचकर बच्चों को आशीर्वचन दिया वहीं विद्यालय परिवार के साथ हर कदम पर साथ देने का वादा करते हुए कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों का उत्साह वर्धन भी किया।

      विकासखंड के सिकंदरपुर के सरोसी में स्थित आदर्श सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का आज वार्षिक उत्सव मनाया गया । वार्षिक उत्सव के अवसर पर सबसे पहले छात्राओं ने मां सरस्वती जी का आवाहन करते हुए दिव्या, गौरी, बेबी विशा, अनुष्का, दिव्यांशी ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की, उसके बाद रुचि सिंह ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का सत्कार किया , फिर कई राज्यो के अलग-अलग वेशभूषा और भाषा के साथ मानवी, तनु, रुचि, दिव्या ,वैष्णवी, आरती द्वारा कई गीत पर प्रस्तुति दी गई। इसके बाद सेव ट्री ,सेव वाटर और सेव फूड एक्ट के माध्यम से नीरज,आयुषी अंशिका ,सना ,गौरी काशमी, गगन ,आदर्श शिवांग अभिनव अंश आदि ने पानी ,पेड़ और भोजन बचाने का संदेश भी दिया।

वहीं सुधीर यश सत्येंद्र आयुष प्रभात नीरज द्वारा रश्मिरथी के कर्ण की नाटिका ने आए हुए अभिभावकों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। वहीं विद्यालय समिति की अध्यक्षा पूर्वी दीक्षित द्वारा तैयार की हुई नाटिका वृद्धाश्रम ने लोगों की आंखें नम कर दी । वहीं वंशिका द्वारा तैयार की गई नन्हे मुन्ने बच्चों की प्रस्तुति आल इज वेल ने लोगो को खूब आनंदित किया और बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए

प्रहसन ने लोगों को खूब गुदगुदाया। कार्यक्रम के समापन की घोषणा करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य विष्णु प्रकाश बाजपेई ने आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट किया साथ ही कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को विद्यालय की ओर से सम्मानित करने के साथ साथ कार्यक्रम में मौजूद रुचि और अनन्या की माताओ का बेस्ट मदर के रूप में विद्यालय परिवार की तरफ से सम्मानित किया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters