तीन माह से नहीं दिया राशन महिला व पुरुषों में आक्रोश

स्वतंत्र प्रभात 
अलीगढ़,। तहसील अतरौली क्षेत्र के ग्राम आलमपुर का स्थान में उषा देवी आंगनवाड़ी केंद्र चलती हैं जिसमें ग्रामीणों का कहना है कि तीन माह पहले से राशन का वितरण नहीं किया गया है । जिसकी शिकायत महिलाओं ने ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से की थी और सूचना के माध्यम से लिखित में दस्तावेज पेश करने के लिए कहा था ,लेकिन जो भी अधिकारी मौके पर आए, लेकिन उनके द्वारा कोई भी समाधान नहीं किया गया।

 जब ग्रामीणों ने कहा कि सत्यता जब पता चलेगी जब आप पंजीकरण रजिस्टर द्वारा सभी पात्र महिलाओं को राशन वितरण करेंगे, लेकिन जांच कर्ता ने बताया कि अब तीन बज चुके हैं। अब कोई समाधान नहीं होगा।  आगे कभी देखेंगे और इसी बात को कहते हुए वह शिकायतकर्ताओं की बात न सुनकर चली गई। ग्रामीणों ने कहा कि जो मौके पर राशन है। उसे लिखित रूप में महिला को वितरित किया जाए, लेकिन पहले तो उन्होंने कहा कि ठीक है राशन वितरण कराया जाएगा

,लेकिन जब ग्रामीणों ने कहा कि लिखित में राशन वितरित कराया जाए तो जांच करता द्वारा पल्ला झाड़ दिया गया और कहा कि अब नहीं बट पाएगा तीन बच चुके हैं । आगे कभी देखेंगे ,लेकिन ग्रामीण लगातार तीन माह से शिकायत कर रहे हैं और काफी संख्या में ग्रामीण व महिलाएं बार-बार शिकायत करने के बाद उन्हें राशन नहीं मिल रहा है।

कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जो 9 माह की गर्भवती हैं और उन्हें सिर्फ दो बार ही राशन मिला है। मौके पर जांच करता नहीं कई बार उषा देवी आंगनवाड़ी को फोन किया ,लेकिन वह मौके पर नहीं आई और जनता के बीच कुछ कहने से भी बच्ची मौके पर पुलिस प्रशासन भी आ गया था और ग्रामीणों की सिर्फ एक ही मांग थी की सत्यता के आधार पर राशन का वितरण किया जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk