बेटी ने अपने मां-बाप व जिला लखीमपुर खीरी का किया नाम रोशन। 

गोला पैरामाउंट कंपटीशन क्लासेज मे कि थी परीक्षा की तैयारी।

स्वतंत्र प्रभात।
गोला गोकर्णनाथ खीरी।
 
गोला की बेटी ने किया परिवार का नाम रोशन गुप्ता कॉलोनी सिनेमा रोड की रहने वाली सरिका गुप्ता पुत्री चंद्र शेखर गुप्ता यूपीएसआई की परीक्षा में उत्तीर्ण होकर मुरादाबाद जनपद में एक वर्ष प्रशिक्षु के रूप में ट्रेनिंग की तत्पश्चात 16 मार्च 2024 दिन शनिवार को दीक्षांत परेड समारोह में शामिल होकर गोला नगर का मान बढाया। 
 
अपनी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी न होने पर भी बेटी ने कभी हार नहीं मानी। नगर की बेटी ने यह सिद्ध किया कि अगर लक्ष्य अटल हो तो कोई भी स्थिति आपको हरा नहीं सकती। इस सफर में कई दुविधाएं भी आई। परंतु आपके माता निशा गुप्ता पिता चंद्र शेखर गुप्ता ने आपकी हिम्मत बढ़ाई और कहा बेटी आप आगे बढ़ो हम आपके लिए अपनी किडनी तक बेच देंगे फिर गोला नगर का न्यू पैरामाउंट कंपटीशन क्लासेस के डायरेक्टर पटेल सुशील वर्मा के सानिध्य में आपने यह यूपीएसआई परीक्षा उत्तीर्ण की।
 
सारिका गुप्ता ने यह सिद्ध कर दिया कि परिवार की रोशनी बेटा ही नहीं बेटियां भी होती है। दीक्षांत परेड में माता  पिता  पहुंचकर बेटी को दरोगा के रूप में देखकर खुशी से आंख में आंसू भर आए। और कहां की बेटी आपने आज हमारे सपने साकार कर दिए। पूरे गोला नगर में इस बात की चर्चा है कि अब बेटों के साथ-साथ बेटियों को भी पढ़ाया जाएगा क्योंकि आपने यह सफलता हासिल करके नगर की बेटियो में उत्साह की अपार ऊर्जा भर दी हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk