न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल में वार्षिक परीक्षा परिणाम किए गए वितरित

स्वतंत्र प्रभात 
लालगंज रायबरेली न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल सुरेन्द्र सरस्वती नगर लालगंज रायबरेली में प्री प्राइमरी व जूनियर विंग’ के बच्चों के वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित किये गये। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य  शिवांग अवस्थी ने  आये हुए सम्मानित अभिभावकों द्वारा सर्व प्रथम माँ सरस्वती का पूजन-अर्चन व दीप प्रज्ज्वलित कर सम्पन्न किया, तद्पश्चात कार्यक्रम में पधारे हुए अभिभावकों के सम्मान में स्कूल के बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
 
इस मौके पर विद्यालय के प्री प्राइमरी विंग के नर्सरी कक्षा के बच्चों द्वारा चंद्रयान 3 की सफलता का संपूर्ण वर्णन प्रस्तुत किया गया, एल के जी कक्षा के बच्चों द्वारा राम दरबार की प्रस्तुति दी गई जो की अद्भुत रही। यू के जी कक्षा के बच्चों द्वारा होली गीत प्रस्तुत किया गया जिसने आए हुए अविभावकों को होली के रंग से सराबोर कर दिया। तत्पश्चात् आए हुए अतिथियों में मुख्य अतिथि एस डी ओ लालगंज ने अपने सम्बोधन में बच्चों को बहुत बहुत बधाई दी और बच्चों को मोबाइल फोन से दूर रखने की नसीहत दी। 
 
कार्यक्रम की अगली कड़ी में विद्यालय के प्रधानाचार्य  एवम् एन एस बी वी एम रायबरेली के प्रधानाचार्य तारकेश्वर सिंह  द्वारा बच्चों  को स्मृति चिन्ह दे कर एवं फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया गया। स्टूडेन्ट्स अपना रिजल्ट कार्ड पाकर बहुत खुश दिखाई दिये। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रतिभा मिश्रा एवं अन्वी सिंह द्वारा किया गया।
 
कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबन्धक डा.शशीकांत शर्मा ने आये हुए अभिभावकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और बच्चों व अविभावकों को कदम से कदम मिलाकर चलने को कहा। तभी बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो पाएगा और हम सभी का सपना साकार हो पाएगा। 
 
 बच्चों के जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है। लेकिन हम अभिभावकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने पाल्य की शिक्षा के प्रति कितने सजग एवं सचेत हैं। स्कूल में पढ़ने वाले सभी बच्चे अपने आप में यूनिक होते हैं। जरूरत होती है उनकी ऊर्जा एवं क्षमता से उनको परिचित कराना। इसलिए थोड़ा समय अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए अवश्य निकालना चाहिए। अपनी-अपनी कक्षाओं में उत्तम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों की सराहना करते हुए हम सभी स्टूडेन्ट्स के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।
 
अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य  ने कार्यक्रम में आये हुए मुख्य  अतिथि एस डी ओ लालगंज  सूर्य प्रताप सिंह , विद्यालय के प्रबंधक डा. शशीकांत शर्मा, सह प्रबंधिका डा. रश्मी शर्मा  , एन एस बी वी एम रायबरेली के प्रधानाचार्य तारकेश्वर सिंह और अभिभावकों के प्रति आभार व्यक्त करने के साथ ही प्रोग्राम में परोक्ष-अपरोक्ष रूप से अपना योगदान देने वाले सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk