सी डी पी ओ फुलबेहड के संरक्षण में फल फूल रहा भ्रष्टाचार

कई सहायिकाए कर रही फर्जी अंकपत्रो पर नौकरी

आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं से हो रही पोषाहार उठान पर अवैध वसूली का खेल 

स्वतंत्र प्रभात 
लखीमपुर खीरी विकासखंड फूलबेहड के बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय फूलबेहड में भ्रष्टाचार रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है । यहां हर काम के बदले कार्यालय में बैठे बाबू खुलेआम कार्यकत्रियों से पैसा लेकर उनका मानदेय निकाला जा रहा है ।कुछ  सहायिकाएं फर्जी अंक पत्रों पर नौकरी कर रही है ।उनसे हर माह कार्यकत्री से 1200 रुपएऔर सहायिका से ₹आठ सौ प्रति माह लेकर बाबू तथा सीडीपीओ फूलबेहड उनका सहयोग कर रही हैं।
 
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत परसेहरी की कार्यकत्री कुसमौरी ,शिकटिहा में सहायिका के पद पर इसी तरीके से अनपढ़ महिलाएं फर्जी अंक पत्रों पर नौकरी कर रही हैं। इसके पहले पूर्व सीडीपीओ फूल बेहड फर्जी कार्यकत्रियों पर कार्यवाही करना चाहती थी। परंतु उनका स्थानांतरण हो गया जिसके चलते फर्जी अंक पत्रों की जांच आज तक नहीं हो सकी।
 
कार्यालय फूलबेहड में बाल विकास कार्यालय का बोर्ड तक नहीं लगा है ।जो फरियादी शिकायत लेकर पहुंचते हैंउनको वहां के भ्रष्ट कर्मचारी भगा देते हैं । ऐसा क ई लोगों का आरोप है।आंगनबाड़ी के केंद्र आधे से अधिक बंद रहते हैं। बच्चों का निवाला खुले आम हड़प्पा जा रहा है ।फर्जी अंकों पर नौकरी करने वाली कार्यकत्री एवं सहायिका सीडीपीओ फूल बेहड पूजा त्रिपाठी कीतारीफ करने से नहीं चूकती है। सीडीपीओ कार्यालय में बैठे बाबू भी पाक साफ नहीं है।
 
आखिर पूजा त्रिपाठी सीडीपीओ फुल बेहड द्वारा इन फर्जी अंक पत्रों पर नौकरी कर रही   सहायिकाओं के अंक पत्रों की जांच क्यों नहीं की जा रही है ।यह एक अहम सवाल बना हुआ है। देखना अब यह है बाल विकास परियोजना के जिम्मेदारों की कुंभकरणी नींद टूटती है और कराई जाती है सहायिकाओं   के अंक पत्रों की जांच या फिर यूं ही बध़ी माहवारी लेकर दिया जाता रहेगा संरक्षण ।और सरकारी कोष को लगाया जाता रहेगा चूना।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk