प्रधान ने लड़की का फर्जी प्रमाण पत्र जारी कर बना दिया मुस्लिम, मचा बवाल रिपोर्ट दर्ज

स्वतंत्र प्रभात 
बरेली। हाफिजगंज के एक गांव में युवक दिल्ली से हिन्दू लड़की को बहला फुसलाकर ले आया। प्रधान ने लड़की का फर्जी निवास प्रमाण पत्र जारी कर दिया। नाम से लेकर पिता और धर्म में मुस्लिम दर्ज कर दिया। भनक लगते ही थाने और एक्स पर शिकायत की गई। पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
 
हाफिजगंज के लाडपुर उस्मानपुर गांव का मामला नवाबगंज कोतवाली क्षेत्र के सिजौलिया निवासी शिवसागर ने दर्ज कराई एफआईआर में बताया कि हाफिजगंज क्षेत्र के गांव लाडपुर उस्मानपुर का रहने वाला इम्तियाज अंसारी कुछ दिन पहले दिल्ली से हिंदू समुदाय की एक लड़की को बहला फुसलाकर गांव में ले आया। उसका चोरी छिपे धर्म परिवर्तन कराने की तैयारी की।
 
प्रधान नरगिस खातून और उसके पति तसलीम से साठगांठ कर आरोपी ने फर्जी निवास प्रमाण बनावा लिया। आरोपियों ने प्रमाण पत्र में लड़की का नाम कुमकुम वानो कर दिया, धोखाधड़ी कर हिंदू लडकी के पिता का नाम इम्तियाज अहमद और उसका मूल निवास दिल्ली से बदलकर लाडपुर उस्मानपुर कर दिया। यहां तक की जाति और धर्म मुस्लिम कर दिया।
 
एक्स पर की शिकायत, फर्जी प्रमाण भी किया साझा हिमांशु पटेल ने इस मामले में एक्स पर डीएम और आईजी से शिकायत कर फर्जी प्रमाण पत्र का फोटो भी साझा किया है। एक्स पर पोस्ट शेयर करते ही अधिकारियों ने जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए। आदेश अनुसार थाने में सभी आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
 

About The Author: Swatantra Prabhat Desk