थाना सदरपुर में बेटे के हत्यारोपी गिरफ्तार,माँ बाप ने ही कबूला बेटे की हत्या किये जाने का जुर्म

स्वतंत्र प्रभात
महमूदाबाद-सीतापुर। थाना सदरपुर क्षेत्र के ग्राम भलवाही गांव के पूरब स्थित चमरही तालाब में बोरे में बंद एक अज्ञात व्यक्ति के शव की गुत्थी पुलिस ने आखिरकार सुलझा ली है। मृतक की शिनाख्त हो जाने के बाद हरकत में आई पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। विदित हो कि गतगुरुवार को भलवाही गावँ में सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था ओर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी, शव की पहचान दीपू 25 पुत्र रामदास निवासी भलवाही मजरे रसूलाबाद के रूप में हुई थी।
 
मृतक की पत्नी रीतू पुत्री रामनरेश निवासी तिलपुरा थाना रामपुर मथुरा ने बताया था कि उसकी शादी मृतक के साथ 10 मई 2023 को हुई थी। उसकी पत्नी ने बताया था कि उसका पति और उनके पिता आए दिन किसी न किसी बात को लेकर लड़ते झगड़ते रहते थे। जिसके बाद एक माह पूर्व उसके ससुर रामदास रीतू को उसके मायके छोड़ आए थे, तब से वह मायके में ही रह रही है। बृहस्पतिवार को मृतक के चाचा हग्गू पुत्र मिश्री ने रीतू के पास फोन करके बताया कि उसका पति कई दिनो से गायब है।
 
जिसके बाद शुक्रवार को मृतक की पत्नी रीतू सदरपुर थाने पर अपने पति की गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए आई थी। आशंका पुलिस को तब हुई जब शव मिलने के पश्चात भी मृतक के परिवार वाले शव को देखने नही आए और न ही मृतक के गायब होने की थाने में कोई गुमशुदगी दर्ज कराई। इसी आशंका के चलते मृतक की पत्नी रीतू द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मृतक दीपू के पिता रामदास पुत्र सहजराम उम्र 52 वर्ष और रामदास की पत्नी विमला उर्फ सुनीता उम्र 44 वर्ष को गिरफ्तार कर कड़ी पूंछतांछ की गई
 
जिस पर मां व बाप ने मिलकर बेटे की हत्या का जुर्म पुलिस के सामने स्वीकार कर लिया है। इस मामले में पंजीकृत अपराध मु0अ0सं0 0089/2024 धारा 302/201 भादवि दर्ज किया गया था,  आरोपियों की निशानदेही पर घटना से सम्बन्धित आलाकत्ल एक कुल्हाड़ी आला कत्ल व 200/- रूपये की बरामदगी भी की गई है, आरोपियों को गिरफ्तार कर जनपद न्यायालय भेजा जा रहा है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कुमार सिह, उप निरीक्षक मुकेश कुमार, आरक्षी भूरा सिंह, आरक्षी योगेश कुमार, महिला आरक्षी सविता देवी शामिल रही।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk