आदर्श आचार संहिता लागू, पुलिस ने उतरवाए होर्डिंग्स व बैनर-पोस्टर 

स्वतंत्र प्रभात 
महराजगंज। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लगने और चुनाव की तारीखें घोषित होने के साथ ही प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। शनिवार की दोपहर तीन बजे निर्वाचन आयोग की ओर से आदर्श आचार संहिता की घोषणा किए जाने के बाद प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों से राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग्स व बैनर-पोस्टर आदि प्रचार सामग्रियों को हटवाना शुरू कर दिया। प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय समेत जिलेभर के सभी चौक-चौराहों पर लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग को तेजी से हटाए जाने लगा।
 
इसके साथ ही परसामलिक थाना क्षेत्र में शनिवार को आर्दश आचार संहिता लागू होने पर प्रचार सामग्रियों से पटे क्षेत्र के चौक-चौराहों का नजारा बदल गया और थानाध्यक्ष प्रिंस कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा सभी राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग्स और बैनर-पोस्टर हटाए जाने का अभियान शुरू कर दिया गया। इसके साथ ही पुलिस टीम का होर्डिंग्स व बैनर-पोस्टर हटाए जाने का अभियान जारी है।
 
थानाध्यक्ष प्रिंस कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद होर्डिंग्स व बैनर-पोस्टर आदि हटवाए जाने का अभियान चलाया जा रहा है तथा यह अभियान आगे भी बृहद रूप में जारी रहेगा।
इस दौरान सेवतरी चौकी प्रभारी अमित सिंह, हेड कांस्टेबल चंद्रशेखर मौर्य, संतोष कुमार यादव समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat Desk