खरेई प्रधान पर गांव के विकास का पैसा हजम करने का आरोप

- ग्रामीणों ने डीएम से की कार्यवाही की मांग

स्वतंत्र प्रभात
बांदा। तिंदवारी ब्लाक अन्तर्गत  खरेई गांव के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दिये शिकायती पत्र मे अपने गांव के प्रधान और सचिव पर गांव के विकास का पैसा हजम किये जाने का आरोप लगाया है। ग्रामीण विनोद तिवारी,महावीर निषाद,भोला सिंह,रामबाबू यादव,लल्ला यादव,अवधेश सिंह, आदि का कहना है कि खरेई ग्राम प्रधान गोरेलाल निषाद दबंग और गुण्डा किस्म का है। बिना कोई कार्य कराये गांव के विकास के लिये आयी लाखों की धनराशि सचिव से मिलकर हजम कर रहा है।

शिकायत करने पर जान से मारने और झूठे मुकदमों मे फंसाकर जेल मे सडा देने की धमकी देता है।डीएम को दिये गये शिकायती पत्र मे ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि खरेई प्रधान गोरेलाल निषाद कहता है कि उसका एक रिश्तेदार सरकार मे मंत्री है। कोई कितनी भी शिकायत करे ! मेरा कोई कुछ नहीं उखाड पायेगा। मेरी जैसी इच्छा होगी,वैसा करुंगा।यही वजह है कि ग्राम प्रधान के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही।

खरेई गांव के लोगों ने बताया कि प्रधान की मनमानी और भ्रष्टाचार की शिकायतें पूर्व मे भी की जा चुकी हैं। डीएम ने ग्रामीणों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुये जांच कमेटी गठित करके सम्बंधित अधिकारियों को अविलम्ब जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिये थे। किन्तु लंबा अरसा बीत गया ! किसी तरह की कोई जांच नहीं की गयी। न ही कोई कार्यवाही अमल मे लायी गयी। नतीजतन ग्राम प्रधान निरंकुश होकर गांव वालों को धमका रहा है,और विकास कार्यों मे मनमानी कर रहा है।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk