बैंक की लापरवाही से बीमार वृद्ध की मौत

नवाबगंज(उन्नाव)।

 

थाना सोहरामऊ के अंतर्गत जैतीपुर में वृद्ध गजराज लोधी पुत्र बलदेव निवासी ग्राम गरवर खेड़ा काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। आर्यावर्त ग्रामीण बैंक शाखा प्रबंधक जैतीपुर ने वृद्ध के खाते से आधार कार्ड अपडेट नहीं किया कई बार वृद्ध गजराज लोधी कागज भेजकर आधार कार्ड से खाता जोड़ने की गुहार लगाते रहे परन्तु आर्यावर्त ग्रामीण बैंक शाखा प्रबंधक ने उसकी नही सुनी और किसी अन्य के द्वारा लाए गए कागज नही माने कहा जिसका खाता है

उसे आना ही पड़ेगा चाहे बीमार हो इससे हमे कोई लेना देना नही,जब तक बैंक स्वयं नही आयेंगे तब तक हम खाते को लिंक नही करेंगे। अंततः जिन्दगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहे गजराज को केवाईसी के लिए बैंक जाना ही पड़ा और बैंक में ही वृद्ध ने आखरी सांस ली। बैंक में मौजूद लोगों की माने तो शाखा प्रबंधक अगर थोड़ी सी मानवीय संवेदना दिखाते तो शायद बीमार वृद्ध को इलाज हेतु पैसे मिल जाते।

लोगो ने बताया वृद्ध ने अपनी पोती को भी बैंक में भेजकर पैसे निकालने की गुहार लगाई थी पर दुर्भाग्य देखिए अपना ही पैसा अपने जीवन काल में नहीं मिल पाया। लोगों ने बताया आर्यावर्त ग्रामीण बैंक शाखा प्रबंधक लोगों को बहुत परेशान करते हैं। इनका चिड़चिड़ा रवैया अक्सर लोगों को परेशान करता रहता है। आधार कार्ड की छाया प्रति कई बार लगवाने पर भी उस खाते से जोड़ते नही है ऐसा लोगों का आरोप है।

अगर वृद्ध गजराज का आधार कार्ड उसके खाते से जुड़ गया होता तो उसे आज इलाज के पैसे मिल जाते और वह बच जाता। इस भ्रष्ट शाखा प्रबंधक आर्यावर्त ग्रामीण बैंक पर उचित कार्यवाही होनी चाहिए ऐसी लोगो द्वारा मान की गई।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters