दिल्ली:गुरूग्राम,द्वारका एक्सप्रेसवे आज से चालू

स्वतंत्र प्रभात।

एसडी सेठी।

दिल्ली अब दिल्ली दूर नहीं ,पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित कर दिया। इस अवसर पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडगरी समेत क्षेत्रीय विधायक भी मौजूद थे। अपने संबोधन नितिन गडगरी ने कहा कि दिल्ली और हरियाणा में ट्रैफिक के बढते दबाव को 50-60 फीसदी तक कम हो जाएगा। इन्होने कहा कि ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 65000 करोड रूपये के प्रोजेक्ट पूरे किए गए है।

दिल्ली से गुरूग्राम तक पहुंचने के लिए जहां 2-3 घंटे लग जाते थे। अब द्वारका एक्सप्रेसवे के बन जाने से सिर्फ 25-23 मिनट में ही रास्ता तय हो जाएगा। इस हाईवे को बनाने में दिन रात काम किया गया है। मैं पीएम मोदी को बताना चाहता हूं कि ये स्टेट आफ आर्ट प्रोजेक्ट का विशेष नमूना है। दिल्ली के गाजीपुर लैंडमार्क का टनों कूडा इस हाईवे के निर्माण में लगाया गया है।

29 किलोमीटर लंबी द्वारका एक्सप्रेसवे में  अंडर पास, टनल, सडक के ऊपर सडक बनाने का अनोखा प्रोजेक्ट है। ट्रांसपोर्ट  मिनिस्टर नितिन गडगरी ने बताया कि इसका नेटवर्क अमेरिका के बराबर होगा। इस एक्सप्रेसवे के बन जाने से हरियाणा ,पंजाब ,से आने वाला ट्रैफिक दिल्ली के बाहर-बाहर से निकल जाएगा।अमेरिका ने भी एक्सप्रेसवे नेटवर्क की तारीफ की है। गडगरी के मुताबिक अमेरिका ने भी अच्छे इन्फ्रास्ट्रक्चर की तारीफ की है।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk